• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के तौर पर रखें राज्य, पीएम ने लॉकडाउन से बचने के लिए दिए ये मंत्र

|

नई दिल्ली, अप्रैल 20: भारत में कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (मंगलवार) राष्ट्र को संबोधित किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि देश दोबारा लॉकडाउन की तरफ नहीं बढ़ेगा। मोदी ने राज्य सरकारों से भी अपील की कि वो लॉकडाउन लगाने के बजाय छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन पर अपना ध्यान केंद्रित करें। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में राज्य सरकारों को लॉकडाउन से बचने के सुझाव भी दिए ।

    PM Modi address nation: PM Narendra Modi के संबोधन की बड़ी बातें | Coronavirus | वनइंडिया हिंदी

    PM modi gives mantras to avoid lockdown coronavirus

    पीएम मोदी ने कहा कि आज की स्थिति में हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है। मैं राज्यों से भी अनुरोध करूंगा कि वो लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में ही इस्तेमाल करें। लॉकडाउन से बचने की भरपूर कोशिश करनी है। माइक्रो कन्टेनमेंट जोन पर ही ध्यान केंद्रित करना है। मेरा राज्य प्रशासन से आग्रह है कि वो श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें, उनसे आग्रह करें कि वो जहां हैं, वहीं रहें। राज्यों द्वारा दिया गया ये भरोसा उनकी बहुत मदद करेगा कि वो जिस शहर में हैं वहीं पर अगले कुछ दिनों में वैक्सीन भी लगेगी और उनका काम भी बंद नहीं होगा।

    पीएम मोदी ने कहा कि, दवाई भी, कड़ाई भी- इस मंत्र को कभी भूलना नहीं है। वैक्सीन के बाद भी यह मंत्र जरूरी है। मेरी युवा साथियों से अपील है कि वे अपनी सोसाइटियों में छोटी-छोटी कमेटियां बनाकर जागरूक करें। मेरा युवा साथियों से अनुरोध है कि वो अपनी सोसायटी में, मोहल्ले में, अपार्टमेंट्स में छोटी छोटी कमेटियां बनाकर कोविड अनुशासन का पालन करवाने में मदद करे। हम ऐसा करेंगे तो सरकारों को न कंटेनमेंट ज़ोन बनाने की ज़रुरत पड़ेगी, न कर्फ़्यू लगाने की, न लॉकडाउन लगाने की।

    पीएम मोदी ने कहा कि, ऑक्सीजन प्रॉडक्शन और सप्लाई को बढ़ाने के लिए भी कई स्तरों पर उपाय किए जा रहे हैं। राज्यों में नए ऑक्सीजन प्लांट्स हों, एक लाख नए सिलेंडर पहुंचाने हों, ऑक्सीजन रेल हो, हर प्रयास किया जा रहा है। आज की स्थिति में हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है। मैं राज्यों से भी अनुरोध करूंगा कि वो लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में ही इस्तेमाल करें। लॉकडाउन से बचने की भरपूर कोशिश करनी है।

    कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन, दिए ये पांच मूल मंत्रकोरोना वायरस संक्रमण को लेकर पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन, दिए ये पांच मूल मंत्र

    English summary
    PM modi gives mantras to avoid lockdown coronavirus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X