• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 19: भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का शुक्रवार देर रात 91 साल की उम्र में निधन हो गया। वो करीब एक महीने से कोरोना से जंग लड़ रहे थे। मिल्खा सिंह के निधन की खबर के बाद पूरे देश में शोक का माहौल है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महान धावक मिल्खा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

    'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

    modi

    पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में मिल्खा सिंह के साथ फोटो साझा करते हुए लिखा कि मिल्खा सिंह जी के निधन से हमने एक महान खिलाड़ी खो दिया, जिन्होंने अनगिनत भारतीयों के दिलों में एक विशेष स्थान बनाया था। उनके प्रेरक व्यक्तित्व ने खुद को लाखों लोगों का प्रिय बना दिया। उनके निधन से आहत हूं।

    वहीं अपने दूसरे ट्वीट में मोदी ने लिखा कि अभी कुछ दिन पहले ही मेरी मिल्खा सिंह जी से बात हुई थी। मुझे नहीं पता था कि यह हमारी आखिरी बातचीत होगी। कई नवोदित एथलीट उनकी जीवन यात्रा से ताकत हासिल करेंगे। उनके परिवार और दुनिया भर में कई प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बयान

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि खिलाड़ी मिल्खा सिंह के निधन से मेरा दिल दुख से भर गया है। उनके संघर्ष और चरित्र की ताकत की कहानी भारतीयों की पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी। उनके परिवार के सदस्यों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

    गृह मंत्री ने जताया शोक

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महान भारतीय धावक मिल्खा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। सिंह विश्व एथलेटिक्स पर एक अमिट छाप छोड़ी है। राष्ट्र उन्हें हमेशा भारतीय खेलों के सबसे चमकीले सितारों में से एक के रूप में याद रखेगा। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति गहरी संवेदना।

    खेल मंत्री ने जताया दुख

    पूर्व भारतीय धावक मिल्का सिंह के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम आपकी आखिरी इच्छा पूरी करेंगे। भारत ने अपना सितारा खो दिया है। मिल्खा सिंह जी हमें छोड़ गए हैं, लेकिन वह हर भारतीय को भारत के लिए चमकने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

    भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना से निधनभारत के महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना से निधन

    पंजाब सीएम ने जताई संवेदना

    वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिखा कि मिल्खा सिंह जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। यह एक युग के अंत का प्रतीक है। भारत और पंजाब आज गरीब हैं। शोक संतप्त परिवार और लाखों प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। फ्लाइंग सिख की कथा आने वाली पीढ़ियों के लिए गूंजेगी।

    English summary
    PM Modi extends condolences on demise of legendary sprinter Milkha Singh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X