• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीरम इंस्टीट्यूट हादसे में पांच लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पुणे(Pune) में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के टर्मिनल एक गेट में गुरुवार को आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Pm Modi) और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद(President Ram Nath Kovind) ने पांच लोगों के निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि सीरम इंस्टीट्यूट में आग की वजह से जानमाल के नुकसान से दुखी हूं।

PM Modi expressed anguish over the fire incident at Punes Serum Institute of India

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया आग हादसे में मारे गए लोगों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग की वजह से हुई मौतों से बेहद दुखी हूँ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हों।

वहीं राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा किस पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग की दुर्घटना में हुई मौतें दुर्भाग्यपूर्ण हैं। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। सीरम इंस्टीट्यूट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर साइरस पूनावाला ने कहा कि, हम सभी के लिए एक अत्यंत दुखद दिन है। हमें गहरा दुख हुआ है और दिवंगत परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कल स्थिति का जायजा लेने के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री ने पूरे मामले की जांच के लिए आदेश दिए हैं । ठाकरे ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, आग वहां नहीं लगी जहां कोविड-19 टीकों का निर्माण किया जा रहा है बल्कि उस इकाई में लगी है जहां बीसीजी टीके बनाए जा रहे हैं। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि आग की घटना से कोविशील्ड टीकों के निर्माण को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

किसानों ने कृषि कानून स्थगित करने के प्रस्ताव को किया खारिज, रद्द की मांग पर अड़े

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi expressed anguish over the fire incident at Pune's Serum Institute of India
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X