• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एनडीए से अलग हुए अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल को पीएम मोदी ने किया फोन, दी जन्मदिन की बधाई

|

नई दिल्‍ली। एनडीए सरकार से बाहर हो चुके अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को जन्‍मदिन हैं। केन्‍द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में प्रकाश सिंह बादल ने भी मांग उठाई है। सोमवार को पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रहे और शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की है। प्रकाश सिंह बादल ने इस संबंध में पीएम मोदी को एक लेटर भी लिखा है। वहीं आज मंगलवार को अकाली दल प्रमुख बादल के जन्‍मदिन पर पीए मोदी ने बधाई दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल से फोन पर बात की और उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं।

    Bharat Bandh के बीच पीएम मोदी ने Prakash Singh Badal को किया फोन, जानें क्यों ? | वनइंडिया हिंदी

    modi badal

    बता दें केन्‍द्र सरकार द्वारा लागू किए नए कृषि कानूनों पर किसानों के विरोध को दूर करने के लिए पांच बार वार्ता हो चुकी है लेकिन बात नहीं बनी। जिसके बाद किसानों ने मंगलवार को भारत बंद करने का ऐलान किया है। उन्‍होंने दावा किया है जब तक ये कृषि कानून वापस नहीं लिया जाएगा तब तक उनका विरोध चलता रहेगा। इस आंदोलन में मोदी सरकार की सभी विपक्षी पार्टियां कूद पड़ी हैं। वहीं पहले एनडीए के सहयोगी और मोदी सरकार में भागीदार रहे शिरोमणि अकाली दल ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर ही एनडीए से अलग होने का फैसला किया था। तब भाजपा ने भी भी उसे मनाने का प्रयास नहीं किया था।

    प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी को लिखा ये पत्र

    एनडीए से कृषि कानून को लेकर एनडीए को अलविदा कहने वाले अकाली दल ने केंद्र से इन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की है। प्रकाश सिंह बादल ने पीएम को पत्र लिखा है। पीएम मोदी को भेजे गए पत्र में अकाली दल प्रमुख ने लिखा है 'उदारता दिखाएं और तीनों विवादास्पद कानूनों को रद्द करें ताकि देश के सामने खड़े संकट का हल किया जा सके। किसानों के इतने बड़े आंदोलन पर प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी से कहा कि, 'पहले से ही लगे घावों को ठीक होने में लंबा समय लगेगा।

    <strong>अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब</strong>अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

    English summary
    PM Modi congratulates Prakash Singh Badal on his birthday
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X