India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Modi on mocking parties : PM की चेतावनी, मजाक उड़ाने के बजाय दुर्दशा से सीखना जरूरी

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, 03 जून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भाजपा नेताओं को उन पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेतावनी दी, जिन्होंने दशकों तक देश पर शासन किया। उन्होंने कहा कि टर्मिनल गिरावट (terminal decline) का सामना कर रही पार्टियों की दुर्दशा से सीख लेने की जरूरत है। पीएम मोदी ने कहा, भाजपा को इन दलों की दुर्दशा के अलावा इनकी गलतियों से सीखना चाहिए और गलतियों को दोहराने से बचना चाहिए।

modi

वंशवादी राजनीति का समय समाप्त

हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत वंशवादी राजनीति और वंशवादी राजनीतिक दलों से तंग आ चुका है। उन्होंने कहा, "ऐसी पार्टियों के लिए लंबे समय तक टिकना मुश्किल है।"

BJP Sneh Yatra

पीएम ने पार्टी सदस्यों से 'स्नेह यात्रा' (BJP Sneh Yatra) करने और समाज के सभी वर्गों तक पहुंचने के लिए कहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सदस्यों का लक्ष्य "सभी का निर्वाह" (fulfilment of all) होना चाहिए। ये विपक्ष की तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ होगा।

नई राजनीतिक संस्कृति पर जोर

हैदराबाद में पीएम मोदी के संबोधन पर भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने बताया, प्रधानमंत्री ने देश में एक नई राजनीति, एक नई राजनीतिक संस्कृति की बात की। प्रसाद ने बताया कि पीएम मोदी ने ऐसी राजनीतिक पारिस्थितिकी तंत्र की बात की है जो सीमाओं से परे जाता (transcends beyond) हो।

अपने गिरेबां में झांकें दूसरी पार्टियां

अपने संबोधन के दौरान हैदराबाद को "भाग्यनगर" बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि टेक सिटी सरदार पटेल के 'एक भारत' (संयुक्त भारत) अभियान में एक मील का पत्थर थी। भाजपा का दायित्व इसे 'श्रेष्ठ भारत' बनाना है। पीएम ने भाजपा की लोकतांत्रिक साख पर सवाल उठाने के लिए विपक्षी दलों की भी आलोचना की और पूछा कि उनके संगठनों के भीतर लोकतंत्र की स्थिति क्या है।

गृह मंत्री शाह की हुंकार

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री से पहले, भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगले 30 से 40 साल भाजपा का युग होगा। इसमें भारत "विश्व गुरु" (विश्व नेता) बनेगा। शाह ने कहा, तेलंगाना में "पारिवारिक शासन" समाप्त हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- Shah BJP Era : गृह मंत्री बोले, अगले 30-40 साल भाजपा का युग, 2024 तक खत्म होंगी पूर्वोत्तर की परेशानियांये भी पढ़ें- Shah BJP Era : गृह मंत्री बोले, अगले 30-40 साल भाजपा का युग, 2024 तक खत्म होंगी पूर्वोत्तर की परेशानियां

Comments
English summary
Prime Minister Narendra Modi addressed BJP's National Executive meeting in Hyderabad.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X