• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आरएलडी प्रमुख चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन, पीएम मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जताया दुख

|

नई दिल्ली, 6 मई। राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का आज सुबह कोरोना से निधन हो गया। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा, 'वह किसानों के हित के लिए समर्पित थे। उन्होंने केंद्र में कई विभागों में जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया।'

Chaudhary Ajit Singh

उनके निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दुख जताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख अजित सिंह जी के असमय निधन का समाचार दुखद है। उनके परिवार और प्रियजनों को मेरी संवेदनाएं।'

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस ने पिछले तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में 4.12 लाख नए मरीज और 3980 लोगों की मौत

मालूम हो कि चौधरी अजित सिंह कोरोना से संक्रमित थे और मंगलवार रात उनकी हालत नाजुक बाताई गई थी। उनका गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। उनके बेटे व पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने ट्विटर के माध्यम से उनके निधन की जानकारी दी। जयंत चौधरी ने बताया कि अजित सिंह 20 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित हुए थे और 6 मई की सुबह उन्होंने कोरोना से लड़ते हुए दम तोड़ दिया।

82 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस
राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के प्रमुख व पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का गुरुवार (06 मई) की सुबह निधन हो गया। आरएलडी प्रमुख चौधरी अजित सिंह ने गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। 82 वर्षीय अजित सिंह की तबीयत मंगलवार की रात अचानक से बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, सिंह के फेफड़ों में संक्रमण बढ़ गया था, जिसकी वजह से उनकी हालत नाजुक थी।

चौधरी अजित सिंह के बारे में

चौधरी अजित सिंह भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के प्रमुख व पूर्व केंद्रीय मंत्री थे। अजित सिंह का जन्म 12 फरवरी, 1983 को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हुआ था। अजित सिंह ने अपनी शिक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय और आईआईटी खड़गपुर जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों से ग्रहण की थी। चौधरी अजित सिंह बागपत से सात बार सांसद और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके हैं। 86 साल की उम्र में उनका कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। उनके निधन के बाद बागपत समेत पश्चिमी यूपी में शोक की लहर है। चौधरी अजित सिंह की गिनती बड़े जाट नेताओं में होती थी।

English summary
PM Modi and Rahul Gandhi express grief over the demise of RLD chief Chaudhary Ajit Singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X