• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tamil nadu Election: पीएम मोदी और अमित शाह ने तमिल को बताई सबसे पुरानी भाषा, कहा- नहीं सीख पाने का है दुख

|

नई दिल्ली: तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। जिस वजह से बीजेपी हाईकमान ने भी राज्य पर पूरा फोकस कर रखा है। एक ओर शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे, तो वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में तमिल भाषा का जमकर बखान किया। इसके अलावा दोनों नेताओं ने बताया कि उन्हें तमिल भाषा नहीं सीख पाने का मलाल है। साथ ही तमिल संस्कृति की भी जमकर तारीफ की।

मोदी

पीएम मोदी ने रविवार को 'मन की बात' प्रोग्राम में कहा कि कुछ दिनों पहले हैदराबाद की अपर्णा रेड्डी ने मुझसे एक सवाल पूछा कि आप कई सालों से देश के प्रधानमंत्री हैं। इसके अलावा लंबे वक्त तक मुख्यमंत्री रहे, क्या आपको कुछ मिसिंग लगता है। पीएम मोदी के मुताबिक वैसे तो ये प्रश्न सुनने में आसान था, लेकिन ये बहुत कठिन है। मुझे लगता है कि मैंने तमिल भाषा को सीखने की कोशिश नहीं की, जो दुनिया की सबसे प्राचीन भाषा है। मैं खुद को तमिल नहीं सिखा सका, इसका मुझे दुख है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने तमिल भाषा और इसके समृद्ध साहित्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ये एक ऐसी सुंदर भाषा है, जो दुनियाभर में लोकप्रिय है। कई लोगों ने मुझे तमिल साहित्य की गुणवत्ता और उसमें लिखी कविताओं की गहराई के बारे में बहुत कुछ बताया है। भारत कई भाषाओं का देश है, जो इसकी संस्कृति और गौरव का प्रतीक हैं। वैसे तो पीएम ने चुनाव का जिक्र नहीं किया, लेकिन तमिल भाषा के उनके इस प्रेम को अब राजनीतिक चश्मे से देखा जाने लगा है।

Tamil Nadu Election: अमित शाह का तंज- सोनिया को राहुल के पीएम और स्टालिन को उधयनिधि के सीएम बनने की चिंता

अमित शाह ने कही ये बात

वहीं तमिलनाडु के विलुप्पुरम में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने भी तमिलनाडु की संस्कृति की जमकर तारीफ की। इसके अलावा उन्होंने तमिल भाषा को सबसे प्राचीन भाषा बताया। उन्होंने कहा कि मैं आपसे तमिल में बात नहीं कर सकता, क्योंकि मुझे ये नहीं आती। ये दुनिया की सबसे पुरानी और मधुर भाषा है। इसके लिए मैं आपसे माफी चाहता हूं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi Amit Shah told Tamil to oldest language, said - it is sad to not learn
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X