• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी और अमित शाह ने नीतीश कुमार को दी बधाई, PM बोले- एनडीए परिवार बिहार की प्रगति के लिए मिलकर काम करेगा

|

नई दिल्‍ली। बिहार विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने के बाद प्रदेश में एक बार फिर एनडीए सरकार बन गई है। जेडीयू चीफ नीतीश कुमार ने आज सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। नीतीश कुमार के अलावा, एनडीए गठबंधन के घटक दलों के नेताओं के एक मंत्री ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। समारोह में डिप्टी सीएम - तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने भी शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर नीतीश कुमार को बधाई दी और कहा कि एनडीए परिवार राज्य की प्रगति के लिए मिलकर काम करेगा।

nitishmodi

पीएम मोदी ने नीतीश को दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा बिहार के सीएम के रूप में शपथ लेने नीतीश कुमार को बधाई देता हूं। मैं उन सभी को भी बधाई देता हूं जिन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। एनडीए परिवार बिहार की प्रगति के लिए मिलकर काम करेगा। मैं बिहार के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन देता हूं।

amitnitish

अमित शाह ने नीतीश कुमार की दी बधाई

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार को बधाई देते हुए कहा कि नीतीश कुमार को पुनः बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद एवं सुश्री रेनु देवी और मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई मुझे पूर्ण विश्वास है कि मोदी जी और नीतीश जी की जोड़ी आत्मनिर्भर बिहार का स्वप्न साकार करेगी।

इस सरकार में होंगे दो डिप्‍टी सीएम

बता दें नीतीश कुमार को रविवार को एनडीए विधायकों की बैठक में औपचारिक रूप से राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के नेता का नाम दिया गया था। बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस भी उपस्थित थे। कुमार के अलावा, एनडीए गठबंधन के घटक दलों के नेताओं के एक मेजबान ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। समारोह में डिप्टी सीएम - तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने भी शपथ ली।

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (एचएएम) के प्रमुख जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन, विकेशिल इन्सान पार्टी (वीआईपी) के मुकेश साहनी, जेडी (यू) के विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, अशोक चौधरी और मेवा लाल चौधरी को भी शपथ दिलाई गई। NDA के आठ अन्य मंत्रियों - BJP, JD (U), HAM और VIP को भी आज शपथ दिलाई गई। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और उसके प्रमुख तेजस्वी यादव ने शपथ समारोह का बहिष्कार किया।

बिहार में बनाए गए दो डिप्‍टी सीएम, जानें और किन राज्‍यों में हैं 1 से अधिक उपमुख्‍यमंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi, Amit Shah congratulate Nitish Kumar, PM said - NDA family will work together for the progress of Bihar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X