• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम ने कोलकाता के कैंसर संस्‍थान का किया उद्घाटन, ममता बनर्जी बोलीं 'हम पहले ही इसका कर चुके उद्घाटन

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 7 जनवरी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कान्‍फ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता में खुले कैंसर अस्‍पताल का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रदेश की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थीं। वहीं भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा राज्य परियोजनाओं के लिए क्रेडिट चोरी करने की शिकायत आए दिन विपक्ष करता है। वहीं अब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसमें एक कड़ी जोड़ते हुए बड़ी बात कही है। उन्‍होंने एक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुखातिब होते हुए कहा कि जिस परियोजना का पीएम मोदी को उद्घाटन करना था, उसका उद्घाटन राज्य सरकार ने बहुत पहले ही किया था।

modimamta

ये बात कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का उद्घाटन के संबंध में ममता बनर्जी ने कही। जिसका उद्घाटन पीएम मोदी ने शुक्रवार को दिल्‍ली में बैठकर वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए की। मुख्यमंत्री ममता ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री की वजह से कार्यक्रम में आया हूं। क्योंकि प्रधानमंत्री जी इस परियोजना का वस्तुतः उद्घाटन कर रहे हैं।'

उन्‍होंने कहा स्वास्थ्य मंत्री ने मुझे दो बार फोन किया था। इसलिए मैंने सोचा कि यह कलकत्ता का कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री ने दिलचस्पी ली है। मैं उन्हें सूचित करना चाहती हूं कि हमने पहले कार्यक्रम का उद्घाटन किया है। हमने यह कैसे किया जब कोविड शुरू हुआ और हमें एक कोविड केंद्र की आवश्यकता थी, तो मैं एक दिन वहां गई। चित्तरंजन अस्पताल का राजारहाट दूसरे कैंपस का उद्घाटन किया। मैंने देखा कि यह राज्य सरकार से जुड़ा हुआ था और हमने इसका उद्घाटन किया।

ममता बनर्जी ने कहा प्रधानमंत्री को यह जानकर खुशी होगी कि हम 25 प्रतिशत और आवर्ती व्यय भी कर रहे हैं - राज्य सरकार 71 प्रतिशत का भुगतान कर रही है। हमने इस परिसर को बनाने के लिए 11 एकड़ जमीन दी है। उन्होंने कहा इसीलिए केंद्र और राज्य को जनहित के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

बता दें पिछली बार जब ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया था, तो उन्होंने "जय श्री राम" के नारों से भाजपा समर्थकों द्वारा परेशान किए जाने के बाद अपना भाषण रद्द कर दिया था। राज्य विधानसभा चुनाव से पहले शहर के विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी सुभाष बोस के सम्मान में एक प्रदर्शनी के अवसर का ये वाकया है।

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का किया उद्घाटनपीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का किया उद्घाटन

Comments
English summary
PM inaugurates Kolkata's Cancer Institute, Mamta Banerjee said 'we have already inaugurated it'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X