• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जिसे समझ रहे थे डिफ्यूज बम वह निकला प्‍लास्टिक बैग

|

मुंबई/नई दिल्ली। एयर इंडिया के एक वीवीआईपी विमान में पाई गई संदिग्ध वस्तु विस्फोटक नहीं, बल्कि एक प्लास्टिक का रैपर है। यह जानकारी विमानन कंपनी के अधिकारी ने शनिवार को नई दिल्ली में दी।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

narendra modi air india standby plane

अधिकारी ने बताया कि विमान की पूरी जांच के बाद पाई गई संदिग्ध वस्तु विस्फोटक नहीं बल्कि प्लास्टिक का रैपर है। जेद्दा हवाईअड्डा के सुरक्षाकर्मियों ने बोइंग बी-747 विमान एआई-965 को शनिवार सुबह आगे की उड़ान के लिए हरी झंडी दे दी।

भारतीय सुरक्षा तंत्र में शनिवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया था जब मुंबई से हैदराबाद के रास्ते जेद्दा जा रहे विमान के चालक दल को उसमें एक संदिग्ध वस्तु मिली, जिसे शुरुआत में विस्फोटक माना जा रहा था।

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दिल्ली में बताया, "हमने इस बात की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है, वस्तु भले ही नुकसानदेह नहीं था, लेकिन वह विमान में किस प्रकार आया। विमान सुरक्षित है और जेद्दा के हवाई अड्डा के अधिकारियों ने उसे उड़ान के लिए हरी झंडी दे दी है।"

इस कमेटी के सदस्यों में एयर इंडिया के संयुक्त प्रबंध निदेशक और नागरिक उड्डयन सुरक्षा आयुक्त होंगे। एयर इंडिया के बयान के अनुसार, "विमान के यात्रियों की सुरक्षा के साथ किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी।"

बोइंग 747 आपातकालीन समय के लिए रखा गया विमान था, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के वक्त नियमित विमान के अंतिम समय में खराब हो जाने की स्थिति में प्रयोग में लाए जाने के लिए था।

विमान को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाईअड्डे पर पूरी तरह तैयार करके रखा गया था। मोदी के स्वदेश लौटने के बाद शुक्रवार को इस विमान को व्यावसायिक कार्य में लगा दिया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Air India says that the it was just a plastic bag found on PM's plane and part of security drill.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X