• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीयूष गोयल बोले पूरे देश में भारतीय रेल धीरे-धीरे रेगुलर सर्विस की ओर बढ़ रही है

|

नई दिल्‍ली। भारतीय रेलवे मंत्रालय के केन्‍द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा देश में रेल सेवाएं धीरे-धीरे आरंभ हो रही है। जहां लाकडाउन में बहुत कम संख्‍या में ट्रेनों का संचालन किया जा रहा था वहीं अब एक बार फिर से कई रेलवे सेवाएं शुरू हो चुकी हैं और आने वाले दिनों में कई रुटों पर आरंभ कर दी जाएगी। पीयूष गोयल ने दिवाली पर उम्‍मीद जताई कि आने वाला साल अच्‍छा होगा। उन्‍होंने कहा कि हम COVID प्रभाव से बाहर आने और राष्ट्र को आगे ले जाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। रेलवे भी सामान्य स्थिति में लौट रही है।

pg

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आगे कहा कि देशभर में भारतीय रेल धीरे-धीरे रेगुलर सर्विस की तरफ बढ़ रही है। जम्मू-कश्मीर, लेह, पंजाब में हमें जरूरी वस्तुएं पहुंचानी है। हमने वहां बड़ी मात्रा में अनाज खरीदा है जिसको अलग-अलग जगह ले जाना है। इन सब के लिए हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द पंजाब में भी रेल सेवाएं शुरू हों।

गौरतलब है कि पंजाब में केन्‍द्र सरकार द्वारा लाए गए 3 कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब में हो रहे आंदाेलन के चलते ट्रेनों का संचालन बहुत बाधित हुआ है। रेलवे को दोबारा चंडीगढ़ समेत कई स्पेशल ट्रेनें को इस आंदाेलन के चलते रद्द कर दिया गया। कुछ ट्रेनों को अंबाला व सहारनपुर तक चलाया जाएगा। रेलवे मंत्री ने साफ कर दिया है कि पंजाब सरकार जब तक ट्रेनों की सुरक्षा नहीं देती तब तक ट्रेन का संचालन नहीं होगा। वहीं पंजाब सरकार इस ट्रेन की पटरियों पर हो रहे आंदोलन पर रोक नहीं पा रही है।

कौन हैं IPS मोहिता शर्मा, जो KBC की बनीं दूसरी करोड़पति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Piyush Goyal said that Indian Railways is gradually moving towards regular service all over the country.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X