• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विमान ने भेजा हाईजैक होने का मैसेज, सुरक्षाकर्मियों ने घेरा तो पायलट बोला- गलती से दबा अलार्म

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्‌डे पर शनिवार को उस समय सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गए, उड़ान भरने को तैयार एक विमान से हाईजैक होने का मैसेज मिला। विमान की उड़ान रोक दी गई और इसे सुरक्षा घेरे में ले लिया गया। जांच के दौरान विमान के कैप्टन ने कहा कि हाईजैक जैसा कुछ नहीं है, उसने गलती से अलार्म दबा दिया था। जिससे ये सब हुआ।

दो घंटे लेट हुई फ्लाइट

दो घंटे लेट हुई फ्लाइट

अरियाना अफगान एयरलाइंस की फ्लाइट को दोपहर में इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से उडान भरनी थी। विमान दिल्ली से कंधार जा रहा था। फ्लाइट से हाईजैक का संदेश मिला तो विमान को टेकऑफ से पहले रोक लिया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने पूरे विमान की जांच की, जिससे फ्लाइट करीब दो घंटे लेट हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, पूरी तरह जांच के बाद ही विमान को रवाना किया गया। इसमें कैप्टन की गलती होने की बात सामने आई।

अलर्ट के बारे में बताते हुए दबाया बटन

अलर्ट के बारे में बताते हुए दबाया बटन

जांच के दौरान कैप्टन ने बताया कि वह अपने को-पायलट को अलर्ट की प्रक्रिया की जानकारी दे रहा था। उसी दौरान गलती से अलार्म बटन दब गया और एयर ट्रैफिक कंट्रोल के पास हाईजैक का मैसेज चला गया। इसके बाद जब तक वो अपनी गलती के बारे में बताता अधिकारियों ने प्लेन को रोक लिया।

शहरों के नाम बदलकर जनता को लॉलीपॉप थमा रही भाजपा: शिवसेनाशहरों के नाम बदलकर जनता को लॉलीपॉप थमा रही भाजपा: शिवसेना

124 यात्री थे सवार

124 यात्री थे सवार

दिल्ली से कंधार जा रहे इस विमान में 124 मुसाफिर और 9 क्रू मेंबर सवार थे। फ्लाइट को साढ़े तीन बजे बजे एयरपोर्ट से टेकऑफ करना था। उसी दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी को विमान के पायलट की ओर से हाईजैक का मैसेज मिला। इस दौरान यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जब फ्लाइट अटेंडेंट ने सब काम छोड़ यात्री की बच्ची को कराया स्तनपानजब फ्लाइट अटेंडेंट ने सब काम छोड़ यात्री की बच्ची को कराया स्तनपान

English summary
pilot presses wrong button in flight hijack scare
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X