• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या सुशांत सिंह और दिशा सालियान की मौत के बीच है कोई कनेक्शन? CBI जांच के लिए SC में पीआईएल दाखिल

|

नई दिल्ली। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में हर दिन नया मोड़ आ रहा है। बिहार सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार ने एक्टर के सुसाइड मामली की जांच सीबीआई को सौंप दिया है। इसी कड़ी में अब सुशांत की पूर्व मैनेजर रहीं दिशा सालियान की मौत की जांच के लिए भी अब सीबीआई जांच की मांग की गई है। इस सिलसिले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में एक पीआईएल (जनहित याचिका) दायर की गई है। इस याचिका में कहा गया है कि सुशांत सिंह सुसाइड केस और दिशा सालियान सुसाइड केस का एक दूसरे से संबंध है।

सुशांत से 8 दिन पहले हुई थी मौत

सुशांत से 8 दिन पहले हुई थी मौत

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के निधन से ठीक 6 दिन पहले उनकी एक्स मैनेजर दिशा सालियान की भी मौत हो गई थी। मुंबई पुलिस ने दिशा सालियान की मौत की वजह आत्महत्या बताया था। इसके मामले के एक सप्ताह के भीतर ही सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने सभी को हैरान कर दिया था। शुरुआत में इन दोनों केस के बीच कोई लिंक नहीं था लेकिन जांच बढ़ने के साथ-साथ सुशांत सिंह से उनकी एक्स-मैनेजर की मौत का मामला भी जुड़ता नजर आ रहा है।

दिशा सालियान ने 8 जून को की थी आत्महत्या

दिशा सालियान ने 8 जून को की थी आत्महत्या

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान ने 8 जून को बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी,अब यहां सवाल ये उठता है कि कौन थी दिशा सालियान, क्यों की थी उन्होंने आत्महत्या और क्या सच में सुशांत मामले से उनका कोई कनेक्शन है, दिशा की मौत की खबर सुनकर सुशांत क्यों परेशान हो गए थे और उन्हें क्यों लगा रहा था कि उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती उन्हें दिशा के केस में फंसा सकती है।

दिशा ने पत्रकारिता से शुरू किया था करियर

दिशा ने पत्रकारिता से शुरू किया था करियर

दिशा सालियान कर्नाटक के उडुपी की रहनेवाली थी। उसके पिता मुम्बई में बिजनेस करते हैं। मां हाफसवाइफ हैं। एक छोटा भाई (विजय सालियान) है जो सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और मुम्बई में ही नौकरी करता है। रिया ने मुम्बई के आरडी नेशनल कॉलेज और डब्ल्यूए साइंस कॉलेज से पढ़ाई की थी। उसने मास मीडिया में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी। डिग्री के हिसाब से उसने पहली नौकरी पत्रकार के रूप में की। 2011 में वह मल्टीनेशनल इंटरनेट न्यूज वीडियो कंपनी ‘विंकबॉल' से रिपोर्टर के रूप में जुड़ी। इस कंपनी से दुनिया भर के करीब 300 पत्रकार जुड़े हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की कंपनी से जुड़ी थीं दिशा

सुशांत सिंह राजपूत की कंपनी से जुड़ी थीं दिशा

आपको बता दें कि मुंबई के दादर में अपने परिवार संग एक फ्लैट में रहने वाली दिशा सालियन मशहूर फिल्म हस्तियों की मैनेजर रह चुकी हैं, दिशा ने अपने करियर की शुरुआत एक न्यूजपेपर से की थी, साल 2013 में उन्होंने IPAN नाम की कंपनी ज्वाइन की और पीआर का काम करने लगीं और इसके बाद उन्होंने ऐश्वर्या राय, वरूण शर्मा, कॉमेडियन भारती जैसे लोगों के लिए मैनेजर का काम किया, उन्होंने कई कंपनियों में काम किया, जिसमें Cornerstone नाम की कंपनी भी शामिल थी, जो कि सुशांत सिंह राजपूत के लिए काम करती थी।

सुशांत सिंह के एड के लिए काम करने वाली थीं दिशा

सुशांत सिंह के एड के लिए काम करने वाली थीं दिशा

बस इसी कंपनी में काम करने के दौरान दिशा की मुलाकात सुशांत सिंह से हुई थी, हालांकि प्रोफेशनली दिशा एक्टर सुशांत से दो या तीन बार ही मिली थीं लेकिन क्या वो पर्सनली सुशांत से बात करती थीं या मिलती थीं, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं, खबर है कि दिशा जूते और घड़ी के एड में सुशांत के लिए काम कर रही थीं, उस प्रोजेक्ट के साथ सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन लॉकडाउन की वजह से वो कभी शुरू नहीं हो पाया था।

क्यों लिया जा रहा है सुशांत केस में दिशा का नाम?

क्यों लिया जा रहा है सुशांत केस में दिशा का नाम?

दरअसल सुशांत के पिता केके सिंह ने एक्टर की मौजूदा गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर जो एफआईआर की है उसमें उन्होंने सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान का भी जिक्र किया है, उन्होंने कहा है कि टीवी और मीडिया में दिशा को सुशांत की एक्स मैनेजर बताया गया था, जिसके बाद सुशांत थोड़ा डर गए थे, उन्होंने रिया को फोन लगाया था लेकिन रिया ने उन्हें ब्लॉक कर दिया था, इसके बाद उन्होंने परेशान होकर अपनी बहन, जो कि मुंबई में ही रहती है, को घर बुलाकर ये सारी बात बताई थी, उन्हें डर था कि रिया उन्हें दिशा के केस में फंसा सकती हैं।

सुशांत सिंह केसः बिहार पुलिस को नहीं पता कहां है रिया चक्रवर्ती, डीजीपी बोले- 'फरार हैं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Is there any connection between the death of Sushant Singh Rajput and Disha Salian PIL filed in SC for CBI investigation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X