• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Amphan का तांडव, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर में गिरा पेड़, दादा ने शेयर की तस्वीर

|
Google Oneindia News

कोलकाता। महाबलशाली चक्रवाती तूफान 'अम्फान' ने बुधवार को ओडिशा और बंगाल में जमकर तबाही मचाई है, 'अम्फान' तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल में 76 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह पिछले 283 वर्षों में सबसे भयंकर तबाही वाला तूफान था, पीएम मोदी भी आज कोलकाता पहुंचे हैं,वो भी वहां तूफान से हुई तबाही का जायजा लेने गए हैं, इसी बीच चक्रवात 'अम्फान' की वजह से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर में लगा आम का पेड़ भी गिर गया जिसे काफी मशक्कत के बाद दोबारा खड़ा किया गया।

Cyclone Amphan की वजह से दादा के घर में गिरा पेड़.

Cyclone Amphan की वजह से दादा के घर में गिरा पेड़.

सौरव गांगुली ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से दो तस्वीरें शेयर की हैं, इन तस्वीरों में गांगुली अपने घर में गिरा आम का पेड़ वापस ठीक करने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं, गांगुली ने इस दो तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन दिया है- 'घर में लगे आम के पेड़ को उठाना पड़ा, वापस खींचा और फिर से ठीक किया। अपनी पूरी ताकत लगा दी।'

यह पढ़ें:घरेलू विमानों की टिकट बुकिंग आज से शुरू, Air India ने दी Good newsयह पढ़ें:घरेलू विमानों की टिकट बुकिंग आज से शुरू, Air India ने दी Good news

सौरव गांगुली ने Tweet

सौरव गांगुली ने पुलिस कर्मियों को भी सलाम किया है, जिन्होंने इस भयंकर तूफान में जान की परवाह ना करते हुए लोगों की जान बचाई। बंगाल टाइगर की ये तस्वीर इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, लोग इस तस्वीर पर काफी कमेंट कर रहे हैं।

दादा ने किया पुलिस वालों को सलाम

मालूम हो 'अम्फान' के बारे में सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने ऐसी आपदा पहले कभी नहीं देखी थी, सीएम ने तूफान के चलते जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है, बता दें कि तूफान के कारण कई इलाके तबाह हो गए हैं, अनुमान है कि तूफान में करीब करीब एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

चक्रवात से बंगाल-ओडिशा में मची तबाही

चक्रवात से बंगाल-ओडिशा में मची तबाही

गौरतलब है कि तूफान के दौरान कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में हवा की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटे रही, जबकि दमदम में शाम 7 बजकर 20 मिनट पर हवा की रफ्तार 133 किमी प्रति घंटे रिकॉर्ड की गई है , बता दें कि चक्रवात बुधवार दोपहर में करीब ढाई बजे पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश में हटिया द्वीप के बीच तट पर टकराया था, स्काईमेट के मुताबिक चक्रवाती तूफान अम्फान का असर देश के दूसरे राज्यों पर भी पड़ रहा है, जिसकी वजह से आज भी देश के पूर्वोत्तर राज्य, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, मुज़फ्फराबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक ओडिशा, पूर्वी झारखंड और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश होने की पूरी आशंका है, जबकि अम्फान की वजह से पिछले 24 घंटों के दौरान रिकार्ड बारिश तय की गई है।

यह पढ़ें: Super Cyclone Amphan: कोलकाता में ट्रांसफार्मर में लगी आग से मची दहशत, Video वायरलयह पढ़ें: Super Cyclone Amphan: कोलकाता में ट्रांसफार्मर में लगी आग से मची दहशत, Video वायरल

English summary
BCCI president Sourav Ganguly who recently fixed his mango tree after Cyclone Amphan uprooted it.here is pictures, please have a look.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X