• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Miss universe 2018: फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे ने जीता खिताब, भारत की नेहल ने जीता दिल

|
Google Oneindia News

बैंकॉक। मिस यूनिवर्स 2018 का ताज फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे के सिर पर सज चुका है इस प्रतियोगिता में भारतीय सुंदरी नेहल चुडासमा टॉप-20 में भी जगह बनाने में असमर्थ रहीं, इस सौंदर्य प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की टैमरिन ग्रीन फर्स्ट रनर-अप और वेनेजुएला की स्थेफनी गुटरेज सेकंड रनर अप रहीं। कैटरिओना ग्रे को ब्रह्मांड सुंदरी का ताज मिस यूनिवर्स 2017 डेमी ले नेल-पीटर्स ने पहनाया।

फिलीपींस की कैटरिओना ग्रे ने जीता खिताब

आपको बता दें कि टॉप-20 में आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, ब्राजील, कनाडा, कोस्टा रिका, कुराको, ग्रेट ब्रिटेन, हंगरी, इंडोनेशिया, आयरलैंड, जमैका, नेपाल, फिलीपींस, पोलैंड, प्यूटरे रिको, दक्षिण अफ्रीका, थाईलैंड, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम की कंटेस्टेंट शामिल हुईं, इस शो का आयोजन 5 बार एमी अवॉर्ड जीत चुके स्टीव हार्वी ने किया था, इस समारोह का भव्य आयोजन हुआ था।

यह भी पढें:सज्जन को उम्रकैद से कमलनाथ के शपथ ग्रहण पर उठे सवालयह भी पढें:सज्जन को उम्रकैद से कमलनाथ के शपथ ग्रहण पर उठे सवाल

भारत की नेहल ने गढ़ूी सुंदरता की नई परिभाषा

भारत की नेहल ने गढ़ूी सुंदरता की नई परिभाषा

भारत की नेहल को टॉप 20 में भी जगह नहीं मिली जिसकी वजह से भारतीयों को थोड़ी निराशा हाथ लगी लेकिन फिर भी लोगों ने नेहल के यहां तक के सफर के लिए बधाई दी है। आपको बता दें कि नेहल चुडासमा, गुजरात प्रांत की रहने वाली हैं और वो मॉडलिंग के साथ-साथ फिटनेस कंसलटेंट का भी काम करती हैं।

 मुंबई के ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स

मुंबई के ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स

वे मिस डीवा 2018 और मिस यूनिवर्स इंडिया 2018 का खिताब जीत चुकी हैं, उन्होंने मुंबई के ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स से बैचलर डिग्री ली है, भले ही आज नेहल इस प्रतियोगिता में खास जगह ना बना पाई हों लेकिन उन्होंने सौंदर्य और हिम्मत की एक नई परिभाषा गढ़ी है।

महज 13 साल की उम्र में नेहल ने खोई अपनी

महज 13 साल की उम्र में नेहल ने खोई अपनी

दरअसल महज 13 साल की उम्र में नेहल ने अपनी मां को कैंसर की वजह से खो दिया था और यही नहीं उन्हें अपने सांवले रंग की वजह से काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा है, बावजूद इसके नेहल ने हिम्मत नहीं हारी और मॉडलिंग को अपना करियर चुना और इतना लंबा मुकाम भी हासिल किया इसी कारण आज भले ही नेहल मिस यूनिवर्स का खिताब ना जीत पाई हों लेकिन उन्होंने लोगों का दिल जरूर जीत लिया है।

यह भी पढ़ें: 1984 Riots: कभी चाय की दुकान चलाते थे कांग्रेस के सज्‍जन कुमार अब काटेंगे जेल में सजायह भी पढ़ें: 1984 Riots: कभी चाय की दुकान चलाते थे कांग्रेस के सज्‍जन कुमार अब काटेंगे जेल में सजा

English summary
Catriona Elisa Gray from Philippines was crowned Miss Universe 2018 at a gala ceremony, India's Nehal Chudasama failed to make it to the Top 20.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X