• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वीडियो जारी कर बोले फारुख अब्दुल्ला, 'गुपकार गठबंधन 370 की बहाली के लिए'

|

श्रीनगर। गुपकार गठबंधन पर भाजपा के एक के बाद एक हमलों के बीच इस गठबंधन के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने कहा है कि पीपल्स अलायंस फॉर डेमोक्रेटिक डिक्लेरेशन (PGAD) का गठन जम्मू कश्मीर में धारा 370 और 35ए की फिर से बहाली के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि ये जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली के लिए लड़ाई लड़ेगा।

Farooq Abdullah

फारुख अब्दुल्ला का ये बयान एक वीडियो संदेश के दौरान आया जिसमें वे लोगों से जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव में गठबंधन के लिए वोट की अपील कर रहे थे।

इसके साथ ही गुपकार गठबंधन ने जिला विकास परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों की छठीं लिस्ट भी जारी कर दी है। 28 नवम्बर से शुरू हो रहे डीडीसी के चुनाव 8 चरणों में कराए जाने हैं। अपने स्टॉफ के एक सदस्य के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद फारुख अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला दोनों इस समय होम आइसोलेशन में हैं।

PGAD के ट्विटर हैंडल पर जारी अपील में फारुख अब्दुल्ला ने लोगों से डीडीसी चुनाव में बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकलकर वोट डालने को कहा है। बाद में इस वीडियो को गठबंधन के दूसरे दलों के नेताओं ने भी शेयर किया है।

अलायंस कैंडीडेट को वोट की अपील

वीडियो में फारुख अब्दुल्ला ने कहा है कि "अलायंस कैंडीडेट को ही वोट दीजिए। जो दूसरे खड़े हुए हैं वो अलायंस के दुश्मन हैं। अगर हमें कामयाब होना है तो अलायंस को ही वोट दीजिए। ये अलायंस बनी है रियासत को वापस लाने के लिए और जो हमसे छीना गया है 370 और 35ए, उसे वापस लाने के लिए। इस रियासत को इकठ्ठा रखने के लिए हम लोग इकठ्ठा हुए हैं। इसलिए बड़ी संख्या में बाहर निकलिए और अलायंस के उम्मीदवार को ही वोट दीजिए। किसी दूसरे को वोट मत दीजिए।"

वहीं आज ही गठबंधन ने डीडीसी चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इसमें बड़गाम, बांदीपुरा, कुलगाम, अनंतनाग, शोपियां जैसे जिलों के लिए नाम घोषित हुए हैं। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा नाम नेशनल कॉन्फ्रेंस के हैं। 13 में 8 सीट नेशनल कॉन्फ्रेंस को, 3 सीट पीडीपी को जबकि अवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपल्स कॉन्फ्रेंस को 1-1 सीट मिली है।

शिवराज बोले- 'ये गुपकार नहीं गुप्तचर संगठन, चीन और पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले लोग'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pgad formed to restore artcle 370 in jammu kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X