• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेगासस जासूसी मामले पर पीएम मोदी और अमित शाह दें जवाब: संजय राउत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 जुलाई: दुनियाभर के कई देशों के पत्रकारों के एक कंसोर्टियम ने खुला किया है कि दस से ज्यादा देशों के हजारों लोगों के फोन इजराइली सॉफ्टवेयर पेगासस की मदद से टैप किए गए हैं। इसमें भारत का भी नाम है। भारत में पत्रकारों, जजों, राजनेताओं और बड़े कारोबारियों के फोनों की जासूसी की गई है। इसको लेकर केंद्र सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। कई विपक्षी दलों ने इस पर सरकार से जवाब मांगा है। वहीं शिवसेना ने कहा है कि मामले पर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की ओर से सफाई दिए जाने की जरूरत है।

    Pegasus Phone Hacking Controversy: Sanjay Raut की मांग, Modi और Shah दें सफाई | वनइंडिया हिंदी
    sanjay

    शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को स्पाईवेयर पेगासस के जरिए पत्रकारों, नेताओं और दूसरे लोगों की जासूसी किए जाने के मुद्दे पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। इससे लोगों के बीच एक डर का भय का माहौल है, ये दिखाता है कि देश की सरकार और प्रशासन कमजोर है। विदेशी कंपनी हमारे लोगों के फोन कॉल सुन रही हैं तो यह एक गंभीर मुद्दा है।

    राउत ने कहा कि उन्होंने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से भी इस बारे में बात की है। इस मामले को संसंद के भीतर भी उठाया जाएगा। राउत ने कहा कि इसमें हैरानी की कोई बात नहीं होगी अगर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का फोन भी टैप किया जा रहा हो।

    क्या है मामला?

    वॉशिंगटन पोस्ट और द गार्जियन अखबार ने एक रिपोर्ट जारी की है। इसमें कहा गया है कि इसराइल में तैयार साफ्टवेयर पेगासस के जरिए भारत के दो केन्द्रीय मंत्रियों, 40 से अधिक पत्रकारों, विपक्ष के तीन नेताओं, सुप्रीम कोर्ट के एक जज, कुछ मानवाधिकार कार्यकर्ता और कई बड़े कारोबारियों के फोन की जासूसी की जा रही थी। हालांकि सरकार ने रिपोर्ट को खारिज कर दिया है।

    रिपोर्ट में देश के 300 लोगों के फोन टैपिंग का दावा, भारत सरकार ने सिरे से किया खारिजरिपोर्ट में देश के 300 लोगों के फोन टैपिंग का दावा, भारत सरकार ने सिरे से किया खारिज

    English summary
    pegasus spyware Shiv Sena MP sanjay raut says PM Modi and HM Amit Shah should clarify on issue
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X