• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेगासस मामला: केंद्र ने ठुकराई राहुल गांधी की मांग, कोई भी जांच करने से किया साफ इनकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 जुलाई: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की पेगासस जासूसी मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग को केंद्र सरकार ने ठुकरा दिया है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को पेगासस जासूसी को जनता की आवाज पर आक्रमण बताते हुए गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे और पूरे मामले की न्यायिक जाच की मांग की है। इसको लेकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार ने कहा कि इस मामले में ऐसा कुछ भी नहीं है, जिसको लेकर जांच बैठाई जाए।

    Pegasus Spyware: Rahul Gandhi ने Phone Tapping के बाद Amit Shah से मांगा इस्तीफा | वनइंडिया हिंदी
    Pegasus

    गृह राज्यमंत्री अजय कुमार ने एनडीटीवी से एक बातचीत में कहा, हमने (केंद्र सरकार) स्पाइवेयर मामले में सब कुछ स्पष्ट कर दिया है। ऐसे में किसी भी जांच के लिए कोई मुद्दा ही नहीं है। जो लोग आरोप लगा रहे हैं वे राजनीतिक विफलता को यहां निकाल रहे हैं क्योंकि उनके पास कोई दूसरा मुद्दा नहीं है। इसलिए वो इस मामले को उठा रहे हैं।

    राहुल गांधी ने क्या कहा है

    राहुल गांधी ने शुक्रवार को संसद भवन के सामने पेगासस मामले को लेकर प्रेस वार्ता की है। राहुल ने कहा कि पेगासस को इसराइल ने हथियार की कैटेगरी में रखा है। इस हथियार का इस्तेमाल देश पर हुआ है। ऐसे में गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। पीएम और गृह मंत्रालय के अलावा इसका ऑथराइजेशन कोई कर नहीं सकता है। ये जरूरी है कि गृहमंत्री और प्रधानमंत्री के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच की जानी चाहिए।

    राहुल ने कहा कि मेरा फोन टैप किया गया। ये सिर्फ मेरी प्राइवेसी का मामला नहीं है। मैं विपक्ष का नेता हूं और जनता की आवाज उठाता हूं। ये जनता की आवाज पर हमला किया गया है। राहुल ने कहा कि अगर हमारी सरकार ने ये नहीं किया है तो फिर तो जांच ज्यादा जरूरी हो जाती है ताकि पता चल सके कि कौन हमारे देश में जासूसी करा रहा है।

    आमिर खान की बेटी ने बताया- दी गई थी सेक्स की जानकारी देने वाली किताबआमिर खान की बेटी ने बताया- दी गई थी सेक्स की जानकारी देने वाली किताब

    English summary
    Minister of State for Home Affairs Ajay Kumar Rejects Rahul Gandhi Call For Pegasus Court Inquiry
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X