• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: जेल में बंद PDP नेता नईम अख्तर की तबीयत बिगड़ी, परिवार ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पूर्व मंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के नेता नईम अख्तर (Naeem Akhtar) की तबीयत बिगड़ने के बाद गुरुवार को उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 68 वर्षीय नईम अख्तर को दिसंबर में गिरफ्तार किया गया था, वह श्रीनगर जेल में अपने सेल में बेहोश पाए गए थे। नईम अख्तर की बेटी शेहरर आनम ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। इस बीच राजनेता के परिवार के सदस्यों ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर उसके खिलाफ जानबूझकर 'उत्पीड़न' करने का आरोप लगाया।

PDP leader Naeem Akhtar health worsens in jail, family accuses administration

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नईम अख्तर गुरुवार की आधी रात के आस-पास बेहोश पाए गए थे और उनके परिवार का कहना है कि जब घटना हुई थी तो उन्हें भी प्रशासन द्वारा सूचित नहीं किया गया। शेहरर खानम ने ट्वीट में बताया, 'वह (नईम खान) लगभग 40 मिनट तक बेहोश रहे, उनके साथ कुछ भी हो सकता था। वह खराब स्वास्थ्य के साथ बुजुर्ग व्यक्ति हैं, क्या कोई डॉक्टर बताएगा कि दिल की बीमारी वाले व्यक्ति को ऐसी हालत में रखना कितना खतरनाक होता है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुझे आधी रात के आस-पास सूचित किया कि मेरे पिता को अस्पताल ले जाया गया है।'

शेहरर खानम ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर अपने पिता के साथ दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ऐसा लगता है ये जानबूझकर किया गया वह दोषी नहीं है, वह राजनीतिज्ञ हैं। उनके खिलाफ किस प्रकार का अपराध दर्ज है? जेल में उनके लिए एक भी डॉक्टर उपलब्ध नहीं था। पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि उनका वर्तमान में नईम अख्तर का खैबर अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत स्थिर बताई गई है और चिकित्सकीय जांच की जा रही है।

बता दें कि वरिष्ठ नेता नईम अख्तर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के करीबी सहयोगी हैं। उन्हें पहली बार अगस्त 2019 में हिरासत में लिया गया था और बाद में उन्हें पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) के तहत बुक किया गया था और पिछले साल जून में 10 महीने की नज़रबंदी के बाद रिहा कर दिया गया था। जिला विकास परिषद के लिए मतगणना के ठीक पहले पिछले साल दिसंबर में उन्हें फिर से गिरफ्तार किया गया और उप-जेल घोषित एक सरकारी भवन में रखा गया।

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PDP leader Naeem Akhtar health worsens in jail, family accuses administration
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X