• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गूगल ने Paytm को दिया बड़ा झटका, प्ले स्टोर से हटाया मोबाइल ऐप

|

नई दिल्ली: गूगल ने भारतीय कंपनी पेटीएम को बड़ा झटका दिया है। जिसके तहत गूगल प्ले स्टोर से उसके ऑनलाइन पेमेंट ऐप को हटा दिया गया। पेटीएम पर गूगल की पॉलिसी का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। गूगल के मुताबिक उन्होंने पेटीएम डेवलपर्स को इस बारे में बता दिया है, जब तक इसमें सुधार नहीं होता तब तक प्ले स्टोर से यूजर्स ऐप को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।

    Paytm App को Google Play Store से हटाया गया, जानिए पूरा मामला | Google policy | वनइंडिया हिंदी

    p

    गूगल की ओर से शुक्रवार को जारी अधिकारिक बयान के मुताबिक वो भारत में किसी भी तरह से ऑनलाइन जुए और कैसिनो गेम्स को बढ़ावा नहीं देते हैं। उनका मकसद लोगों को एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाना है। उनकी सारी पॉलिसी ग्राहकों के हित को लेकर बनाई गई हैं। इसी वजह से पेटीएम को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया। अब यूजर्स अगले आदेश तक पेटीएम के ये ऐप डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। हालांकि कंपनी के अन्य ऐप्स जैसे पेटीएम बिजनेस, पेटीएम मनी आदि अभी भी प्लेस स्टोर पर मौजूद हैं।

    गूगल के मुताबिक पेटीएम और पेटीएम फर्स्ट ऐप यूजर्स को ऐसी साइट पर ले जाते हैं, जो उनको नकद पैसे जीतने का ऑफर देती हैं। देखा जाए तो एक तरह से जुए की तरह है, जिससे यूजर्स को नुकसान हो सकता है। जिस वजह से भारत में गूगल की पॉलिसी का उल्लंघन हो रहा है। आपको बता दें कि जुआ और सट्टा खेलना दोनों ही भारत में कानूनी जुर्म माने जाते हैं।

     पेटीएम के फाउंडर ने 59 चीनी ऐप पर बैन का किया समर्थन, लोगों ने जमकर किया ट्रोल पेटीएम के फाउंडर ने 59 चीनी ऐप पर बैन का किया समर्थन, लोगों ने जमकर किया ट्रोल

    पेटीएम ने कही ये बात
    पेटीएम की ओर से भी मामले में अधिकारिक बयान आ गया है। पेटीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारा एंड्रायड ऐप अस्थायी रूप से गूगल प्ले पर डाउनलोड और अपडेट के लिए मौजूद नहीं है। ये बहुत जल्द ही वापस आ जाएगा। उन्होंने ग्राहकों को भरोसा दिलाया कि उनके पैसे सुरक्षित हैं और वो पेटीएम सेवाओं का सामान्य रूप से लाभ उठा सकते हैं।

    English summary
    Paytm pulled down from Google Playstore for policies violation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X