• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गूगल प्‍ले स्‍टोर पर Paytm की हुई वापसी, इस वजह से होना पड़ा था बाहर

|

नई दिल्‍ली। Paytm back on Google Play. मोबाइल पेमेंट ऐप पेटीएम ( Paytm) को बड़ी राहत मिली है। गूगल प्‍ले ने उसे वापस ले लिया है। शुक्रवार की सुबह ही गूगल प्ले स्टोर( Google Play Store) ने इसे हटा दिया है। गूगल ने नियमों की अनदेखी करने के कारण पेटीएम पर कार्रवाई करते हुए पेटीएम ऐप को गूगल प्‍ले स्‍टोर से हटाया गया था।

    Google Play Store पर कुछ ही घंटों में वापस आया Paytm, कंपनी ने किया ये ट्वीट | वनइंडिया हिंदी

    paytm

    बता दें Google Play Store पर Paytm एंड्रॉइड ऐप वापसी से कुछ समय पहले, पेटीएम ने एक ब्लॉग पोस्ट में उपयोगकर्ताओं की चिंताओं को दूर करने की कोशिश की थी और उन्हें आश्वासन दिया कि उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है। कंपनी ने स्पष्ट किया कि उपयोगकर्ता पहले की तरह पेटीएम ऐप का उपयोग जारी रख सकते हैं। पेटीएम ने ब्लॉग पोस्ट में कहा, "आपके सभी खातों में बैलेंस 100 फीसदी सुरक्षित है। हमारी सेवाएं पूरी तरह कार्यात्मक हैं और मौजूदा उपयोगकर्ता पहले की तरह ही पेटीएम का आनंद ले सकते हैं।"

    paytm

    हालांकि पेटीएम बिजनेस( Paytm for Business) , पेटीएम मॉल( Paytm mall), पेटीएम मनी ( Paytm Money) जैसे ऐप अभी भी गूगल स्टोर पर मौजूद थे। गूगल प्ले से पेटीएम को हटाए जाने के बाद पेटीएम यूजर्स को चिंता सताने लगी थी। वॉलेट में जमा उनके पैसों का क्या होगा? कंपनी ने बयान जारी कर ग्राहकों को इसकी जानकारी दी थी कि उनके पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं।

    इस वजह से हटाया गया था पेटीएम

    गूगल ने पेटीएम को गैंबलिंग मतलब जुआ खेलने या फीक्सिंग संबंधी ऐप का विज्ञापन करने पर ये कार्रवाई की गई थी। गूगल की नीतियों का उल्लंघन करने के आरोप में प्ले स्टोर से हटाया था । गूगल ने कहा है कि हम प्ले स्टोर पर भारत में ऑनलाइन कैसिनो और खेलों पर सट्टेबाजी कराने वाले ऐप्स को इजाजत नहीं दे सकते हैं। गूगल ने कहा है कि हम किसी भी ऐसे ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो और पैसे जीतने के प्रेरित करता हो।

    एयर इंडिया की टल सकती है विनिवेश की प्रक्रिया, खरीददारों को लुभाने के लिए सरकार कर रही ये उपाय

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Paytm back on Google Play, due to this reason Was carried out
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X