• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गर्मी का प्रकोप जारी, पटना में पारा 41 पार, बेंगलुरु में बरसे बादल, जानिए Weather Updates

|

पटना, 14 अप्रैल। बिहार समेत पूरे देश में अभी से ही सूरज आग उगल रहा है, राजधानी पटना में पारा 41 डिग्री पहुंच चुका है। मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आने वाले दिनों में भी मौसम का यही हाल यहां रहने वाला है। लोगों को यहां भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। विभाग ने यहां के कई जिलों में 'हीटवेव' का 'यलो अलर्ट' जारी किया हुआ है। विभाग ने कहा है कि बक्सर, बांका ,बेगूसराय ,भागलपुर ,भोजपुर , मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर , मुजफ्फरपुर ,रोहतास, लखीसराय और वैशाली में 'हीटवेव' चलने की आशंका हैं।

राजधानी बेंगुलुरु में बारिश

राजधानी बेंगुलुरु में बारिश

जहां बिहार गर्मी से सिसक रहा है वहीं दूसरी ओर आज कर्नाटक की राजधानी बेंगुलुरु में बारिश हुई है, जिससे तापमान में कमी आई है और मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि आज से लेकर अगले 24 घंटों में कर्नाटक के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। जबकि आज राजस्थान के राजगढ़, अलवर और लक्ष्मणगढ़ में मेघ बरस सकते हैं।

दिल्ली, राजस्थान, गुजरात मे भी गर्मी का प्रकोप

दिल्ली, राजस्थान, गुजरात मे भी गर्मी का प्रकोप

तो वहीं दिल्ली, राजस्थान, गुजरात मे भी गर्मी का प्रकोप झेलने को मिल रहा है। दिल्ली में फिलहाल मौसम शुष्क रहने के आसार हैं, यहां अगले हफ्ते मेघ बरस सकते हैं तो वहीं यूपी, एमपी, झारखंड में गर्मी का रौद्र रूप जारी रहेगा।

बारिश और बर्फबारी के आसार

बारिश और बर्फबारी के आसार

ओडिशा, बंगाल, आंध्रा और केरल का भी ताप बढ़ा ही हुआ है। आने वाले दिनों में भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। जबकि हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर में मौसम बिगड़ने का आसार है, यहां बारिश और बर्फबारी के आसार दिख रहे हैं।

 स्काईमेट ने दी है राहत की खबर

स्काईमेट ने दी है राहत की खबर

मौसम का हाल बताने वाली एजेंसी स्काईमेट ने कहा है कि इस बार भले ही गर्मी का प्रकोप मार्च-अप्रैल से शुरू हो गया है लेकिन इस बार मानसून सीजन काफी अच्छा रहेगा। इस बार सामान्य से बेहतर बारिश होगी, जो कि किसानों के लिए गुड न्यूज है। विभाग ने कहा है कि जून से ही बारिश का दौर शुरू होगा, जो कि सितंबर तक चलेगा। ये लगातार तीसरा साल होगा, जब मानसून सामान्य होगा।

यह पढ़ें: Monsoon 2021: लगातार तीसरे साल बेहतर रहेगा मानसून, जमकर बरसेंगे बादल, जानिए हर अपडेट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Patna Temperature Touched 41 Degree, Heatwave Alert in many states, Banglore Received Rain, see Weather Updates.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X