• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delta Plus Variant: महाराष्ट्र से कर्नाटक आने वाले यात्रियों को दिखानी होगी नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 30। देश में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के खतरे को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। बुधवार को कर्नाटक सरकार ने बताया कि महाराष्ट्र से कर्नाटक आने वाले यात्रियों को कम से कम 72 घंटे पहले का RT-PCR टेस्ट दिखाना अनिवार्य होगा, जो नेगेटिव हो। इसके अलावा उन्हीं यात्रियों को यात्रा की अनुमति दी जाएगी, जिसे कम से कम वैक्सीन की एक डोज भी लग चुकी है। राज्य सरकार का ये फैसला बस, ट्रेन, टैक्सी या फिर फ्लााइट से आने वाली सभी यात्रियों पर लागू होगा।

corona test
    Coronavirus India: Aplha और Delta दोनों Variants पर असरदार है Covaxin ! | वनइंडिया हिंदी

    महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के सबसे अधिक केस

    आपको बता दें कि कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट को संभावित तीसरी लहर के रूप में देखा जा रहा है और इसकी शुरुआत भी महाराष्ट्र से हुई है, जहां से कोरोना की दूसरी लहर की भी शुरुआत हुई थी। बता दें कि महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 20 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। पूरे देश के अंदर महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के सबसे अधिक मामले हैं। वहीं देश के अंदर डेल्टा प्लस वेरिएंट के केस 51 तक पहुंच गए हैं।

    डेल्टा प्लस वेरिएंट के खतरे को लेकर बढ़ाई गई पाबंदियां

    महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने बीते सोमवार से लॉकडाउन की पाबंदियों में सख्ती करने का फैसला किया। राज्य सरकार ने लोकल ट्रेन में सामान्य नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इसके अलावा ठाणे और नवी मुंबई में सामानों की दुकानों को शाम 4 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी है। इसके अलावा मॉल पूरी तरह से बंद रहेंगे। हालांकि व्यापारियों की ओर से इस फैसले पर नाखुशी जताई जा रही है। उनका कहना है कि दुकानें शाम 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए थी।

    ये भी पढ़ें: देश में 50 के पार पहुंचे कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के कुल मामले, पंजाब में 10 जुलाई तक बढ़ाई गईं पाबंदियांये भी पढ़ें: देश में 50 के पार पहुंचे कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के कुल मामले, पंजाब में 10 जुलाई तक बढ़ाई गईं पाबंदियां

    English summary
    Passengers coming from Maharashtra to Karnataka to show 72 hours old negative RT-PCR report
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X