• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल विमान हादसा: यात्री और उनके रिश्तेदार इन हेल्पलाइन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क

|

नई दिल्ली। केरल के कोझीकोड में 7 अगस्त को करीपुर हवाईअड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान दुर्घटना का शिकार हो गया था। इस हादसे में दो पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई। ये विमान लैंडिंग के दौरान फिसल गया और फिर खाई में गिर गया था। दुबई से आ रहे इस विमान में चालक दल के सदस्यों समेत कुल 190 लोग सवार थे। अब एयर इंडिया एक्सप्रेस ने विमान में सवार हुए यात्रियों और उनके रिश्तेदारों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। किसी भी प्रकार की सहायता के लिए कोझीकोड अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संपर्क किया जा सकता है।

kerala, kerala plane crash, air india express, air india express plane, ix 1344 plane crash landing, helpline numbers, helpline numbers for kerala plane accident, kozhikode internatinal airport, केरल, केरल विमान हादसा, एयर इंडिया एक्सप्रेस, हेल्पलाइन नंबर, कोझीकोड, कोझीकोड विमान हादसा

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, IX 1344 विमान में जो यात्री सवार हुए थे, वह एयर इंडिया एक्सप्रेस के इन हेल्पलाइन नंबरों- 0483 2719321, 0483 2719318 और 0483 2719493 पर संपर्क कर सकते हैं। आपको बता दें केरल के कोझीकोड में हुए विमान हादसे में विमान दो टुकड़ों में बंट गया था। हादसा बेहद भयानक था लेकिन लोग इस बात का शुक्र कर रहे हैं कि इसमें आग नहीं लगी। दुर्भाग्‍य से हादसे में फ्लाइट के कैप्‍टन दीपक वसंत साठे और को-पायलट अखिलेश कुमार दोनों की ही मृत्‍यु हो गई थी।

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी राहत और बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर भी पहुंचे थे। उन्होंने विमान हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की थी। साथ ही कहा था कि अंतरिम राहत के रूप में हम प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली चोट वालों को 50,000 रुपये का भुगतान करेंगे।

वहीं यात्रियों के बचाव एवं राहत कार्य के लिए पहुंचे 600 स्थानीय लोगों को अनिवार्य 14 दिनों के क्वारंटाइन में भेजा गया है। क्योंकि इन लोगों ने भारी बारिश के बीच कोविड-19 मानदंडों की परवाह किए बिना राहत कार्य में मदद की थी। दुर्घटना के बारे में जानकारी होने पर कई स्थानीय लोग दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए थे और दुर्घटना में घायल यात्रियों के बचाव राहत कार्य में जुट गए थे, जिससे उनके कोरोना संक्रमित होने की संभावना बढ़ गई है, इसलिए केरल सरकार ने ऐसे सभी लोगों को क्वारंटाइन में भेजने का फैसला लिया है।

Kozhikode Plane Crash: क्वॉरंटीन किए गए 600 स्थानीय, जिन्होंने घायल यात्रियों की मदद की थी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
passengers and relatives on IX 1344 who crash landed in kerala can contact on these helpline numbers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X