• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Train Service in Punjab: दो महीने के बाद पंजाब में शुरू हुई रेल सेवा

|

नई दिल्ली। किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते पंजाब रूट पर रेल सेवा बाधित थी। रेलवे ट्रैक को किसान प्रदर्शनकारियों ने जाम कर रखा था। विरोध के चलते रेलवे ने पंजाब रूट की सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया था, लेकिन लंबे इंतजार के बाद अब फिर से पंजाब रूट पर रेलवे ने ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है।

 Passenger and freight trains services have been resumed on Punjab route; New Delhi-Una Janshatabdi Express first passenger train to Punjab dispatched: Northern Railway

लगभग दो महीनों के बाद सोमवार को पंजाब के लिए ट्रेन सेवाएं शुरू कर दी गई। आज दोपहर 2 बजे पंजाब के उना के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पहली गुड्स ट्रेन को रवाना किया गया। वहीं मंगलवार से यात्री ट्रेनों को परिचालन किया जाएगा। नार्दन रेलवे की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई, जिसमें कहा गया कि पंजाब के लिए रेल सेवाओं की शुरुआत एक बार फिर से कर दी गई है। अगले कुछ दिनों में पंजाब के लिए 8 और जम्मू और कटरा के लिए 9 यात्री ट्रेनें शुरू की जाएंगी।

सोमवार को पंजाब के लिए पहले मालगाड़ी का परिचालन शुरू हुआ है। किसान संगठनों की ओर से पंजाब में सभी रेल गाडिय़ां चलाने को लेकर सहमति मिलने के बाद रेलवे ने इसे शुरू किया है। आपको बता दें कि रेलगाड़ियों के शुरु होने से लुधियाना सहित राज्‍य के उद्योगों को बड़ी राहत मिलेगी। किसान आंदोलन के चलते पिछले 50 दिनों से यहां रेल यातायात बाधित था।

Indian Railways: आज से बंद हुआ तेजस एक्सप्रेस का परिचालन, IRCTC ने बताई यह वजह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Passenger and freight trains services have been resumed on Punjab route; New Delhi-Una Janshatabdi Express first passenger train to Punjab dispatched: Northern Railway
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X