• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

21 दिसंबर तक के लिए राज्यसभा स्थगित, कांग्रेस ने किया सदन से वॉकआउट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 दिसंबर: राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार (21 दिसंबर) तक के लिए स्थगित हो गई है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने यह आरोप लगाते हुए राज्यसभा से वॉक आउट किया था कि सभापति उनकी बात नहीं सुन रहे हैं। इसी के साथ विपक्षी दलों ने सोमवार को संसद में हुई राज्यसभा की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक का भी बहिष्कार करते हुए आरोप लगाया कि उन्हें बैठक के लिए समय पर सूचना नहीं दी गई थी।

Rajya Sabha

इधर, भाजपा ने अपने राज्यसभा सांसदों को मंगलवार, 21 दिसंबर को पूरे दिन सदन में उपस्थित रहने और विधेयकों के समर्थन में मतदान करने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। जिस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इतनी हड़बड़ी किस बात की है। आज ही बिल लाना और आज ही इसे पारित करना। इस जल्दबाजी से लगता है कि सरकार के इरादे ठीक नहीं हैं। उत्तर प्रदेश चुनाव में इस बिल का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाएगा।

संसद राउंडअप: विपक्ष के हंगामें के बीच लोकसभा में पास हुए कई विधेयकसंसद राउंडअप: विपक्ष के हंगामें के बीच लोकसभा में पास हुए कई विधेयक

दरअसल, लोकसभा में चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक पारित हो गया है। यह विधेयक वोटर लिस्ट को आधार संख्या से जोड़ने वाला होगा। इसके लागू होने पर मतदाता रजिस्ट्रेशन अधिकारी वोटर के रूप में रजिस्ट्रेशन कराने के इच्छुक आवेदकों से आधार नंबर मांग सकते हैं।

Comments
English summary
Parliament Winter Session Rajya Sabha adjourned till tomorrow, 21st December
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X