• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Winter Session: राज्यसभा में राष्ट्रीय सरोगेसी बोर्ड की स्थापना पर चर्चा, जानें आज संसद में क्या-क्या होगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 07 दिसंबर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार (06 दिसंबर) को लोकसभा और राज्यसभा दोनों जगहों पर नागालैंड में हुई नागरिकों की हत्या के बारे में संबोधित किया। जिसके बाद दोनों सदनों में लगातार व्यवधान और विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के कारण मंगलवार (07 दिसंबर) तक स्थगित कर दिया गया है। नागालैंड के मुद्दे पर अमित शाह के संक्षिप्त बयान के बाद विपक्षी ने जवाब देने के लिए समय की मांग की लेकिन अध्यक्ष ने अपनी अनुमति देने से इनकार कर दिया है। मंगलवार को राज्य सभा में राष्ट्रीय सरोगेसी बोर्ड की स्थापना चर्चा की जाएगी। वहीं लोकसभा में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू न्यायाधीशों वेतन और शर्तों से संबंधित अधिनियम पर बात करेंगे।

Winter Session

राज्यसभा में आज क्या होगा?

- केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडावी आज राज्यसभा में राष्ट्रीय सरोगेसी बोर्ड की स्थापना पर चर्चा के लिए संबोधित करेंगे।

- केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडावी ने सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी क्लीनिक और सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी क्लीनिकों के विनियमन और पर्यवेक्षण के लिए बिल को स्थानांतरित करने के लिए पेश करेंगे।

लोकसभा में आज क्या होगा?

- लोकसभा में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू आज उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों (वेतन और शर्तों) अधिनियम, 1954 और सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों (वेतन और शर्तों) अधिनियम, 1958 में संशोधन करने के लिए बिल को स्थानांतरित करने के लिए पेश करेंगे और इसे पास कराने की कोशिश की जाएगी।

    TRS MPs ने किया Winter Session का Boycott, जानिए ऐसा क्या हुआ? | वनइंडिया हिंदी

    ये भी पढ़ें- मध्‍य प्रदेश में धार्मांतरण के मुद्दे पर बवाल: भीड़ ने स्कूल पर की पत्थरबाजी, अंदर परीक्षा दे रहे थे छात्रये भी पढ़ें- मध्‍य प्रदेश में धार्मांतरण के मुद्दे पर बवाल: भीड़ ने स्कूल पर की पत्थरबाजी, अंदर परीक्षा दे रहे थे छात्र

    बता दें कि सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (संशोधन) विधेयक, 2021 को पास कर दिया गया है। बिल अहमदाबाद, गुवाहाटी, हाजीपुर, हैदराबाद, कोलकाता और रायबरेली में छह संस्थानों को राष्ट्रीय महत्व की स्थिति प्रदान करेगी।

    संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर 2021 को शुरू किया गया था। ये 23 दिसंबर को खत्म होने की उम्मीद है। संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन राज्यसभा से 12 विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। जिसको लेकर अब तक विरोध प्रदर्शन जारी है।

    English summary
    Parliament in Today: RS to discuss on National Surrogacy Board all you need to know
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X