• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ये हैं Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल की पत्नी विनीता, लंबे रिलेशनशिप के बाद हुई थी शादी

|
Google Oneindia News

मुंबई, 30 नवबंर। Twitter कंपनी को पराग अग्रवाल के रूप में नया CEO मिल गया है। मुंबई में जन्मे और आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले पराग की इस कामयाबी पर पूरा भारत खुश है और खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। आपको बता दें कि पराग एक संभ्रात परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिताजी भारतीय परमाणु ऊर्जा विभाग में एक वरिष्ठ अधिकारी थे तो वहीं उनकी मां सेवानिवृत्त स्कूल टीचर रही हैं तो वहीं उनकी पत्नी विनीता अग्रवाल भी काफी प्रतिभावान हैं और उन्होंने मेडिसिन फील्ड में काफी काम किया है।

पराग की पत्नी का नाम विनीता अग्रवाल है

पराग की पत्नी का नाम विनीता अग्रवाल है

पराग आम तौर पर अपनी प्राइवेट लाइफ को मीडिया से ही दूर रखते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो और विनीता शादी से पहले लंबे रिलेशनशिप में थे । दोनों की शादी की कई तस्वीरें पराग के सोशल अकाउंट पर मौजूद हैं। जिसमें वो खुशी-खुशी शादी की रस्मों को निभाते दिख रहे हैं।

शादी जनवरी, 2016 में हुई

आपको बता दें कि पराग ने विनीता से 2015 में सगाई की थी और दोनों की शादी जनवरी, 2016 में हुई है। दोनों को शादी से एक बेटा अंश है।

Parag Agrawal Twitter CEO: पराग के आने और डोर्सी के जाने से बेहद खुश दिखीं कंगना, कहा-'Bye chacha Jack'Parag Agrawal Twitter CEO: पराग के आने और डोर्सी के जाने से बेहद खुश दिखीं कंगना, कहा-'Bye chacha Jack'

 स्टैनफॉर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजिशियन हैं विनीता

स्टैनफॉर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजिशियन हैं विनीता

विनीता अग्रवाल इस वक्त स्टैनफॉर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजिशियन और असिस्टेंटक्लीनिकल प्रोफेसर की पोस्ट पर हैं। उन्होंनेस्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी और हारवर्ड यूनिवर्सिटी से स्नातक और परास्नातक की पढ़ाई की है जबकि मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से उन्होंने PHD की है।

क्यूट और हैप्पी कपल

पराग-विनीता की तस्वीरें दोनों के क्यूट और हैप्पी कपल होने की गवाही देते हैं। दोनों इस वक्त अपने बेटे के साथ सैन फ्रांसिस्को में रहते हैं। पराग की कई तस्वीरें ये भी बताती हैं कि वो घूमने-फिरने का शौक रखते हैं।

Twitter के नए CEO Parag Agrawal और वाइफ Vinita की Love Story | वनइंडिया हिंदी
पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं

पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं

बता दें कि पराग अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ रहे हैं। ट्विटर से पहले पराग माइक्रोसॉफ्ट और याहू में काम कर चुके हैं। कंपनी के पूर्व CEO जैक डोर्सी ने भी पराग की तारीफ की थी और कहा था कि वो नई सोच के मालिक हैं औऱ मुझे लगता है कि उनकी अगुवाई में कंपनी अच्छा ग्रो करेगी।

कम्प्यूटर साइंस में डॉक्टरेट की डिग्री ली

कम्प्यूटर साइंस में डॉक्टरेट की डिग्री ली

मालूम हो कि पराग Stanford University (स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी) से कम्प्यूटर साइंस में डॉक्टरेट की डिग्री ली है।पराग अग्रवाल की सैलरी की बात करें तो उनका अब 1 मिलियन डॉलर (7,50,54,500 रुपये) का वार्षिक पैकेज होगा और बोनस के साथ-साथ प्रतिबंधित स्टॉक यूनिट और 12.5 मिलियन डॉलर मूल्य के प्रदर्शन-आधारित स्टॉक यूनिट भी दिए जाएंगे।

Comments
English summary
Vineeta Agarwala is the new Twitter CEO Parag Agrawal's wife. Read Eveerything about her.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X