• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बिहार के बाद महाराष्ट्र से BJP के लिए टेंशन वाली न्यूज, शिंदे कैबिनेट पर छलका पंकजा मुंडे का दर्द

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 अगस्त। महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सरकार ने हाल ही में अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। लेकिन मंत्रिमंडल में अब तक एक भी महिला को जगह नहीं मिली पाई। इसके लिए शिंदे सरकार की आलोचना भी हुई। वहीं शिंदे मंत्रिमंडल में जगह पाने की आस में लगाए पंकजा मुंडे को भी निराश होना पड़ा। उनका दर्द सामने आ रहा है। उनके ताजा बयान से उसकी नाराजगी साफ झलकती है।

Eknath Shinde and Pankaja Munde

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सरकार ने हाल ही में अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। लेकिन मंत्रिमंडल में अब तक एक भी महिला को जगह नहीं मिली पाई। बीजेपी विधायक पंकजा मुंडे को भी निराश होना पड़ा।

पंकजा मुंडे की परेशानी
पंकजा मुंडे के समर्थक कई बार नाराजगी जता चुके हैं। चर्चा ये भी है कि विधान परिषद चुनाव में मौका नहीं मिलने से पंकजा मुंडे नाराज हैं। पंकजा मुंडे के जन्मदिन पर लगाए गए फ्लेक्स में किसी बीजेपी नेता का नाम नहीं था। वहीं इससे पहले पंकजा मुंडे को मुख्यमंत्री पद की दावेदार माना जा रहा था। इसके उलट भाजपा ने उन्हें इस बार विधानसभा चुनाव में मौका ही नहीं दिया। पार्टी में अपनी जगह तलाश रही मुंडे अब बार- बार बाहर किए जाने से परेशान हैं।

'शायद मैं योग्य नहीं थी'
उम्मीद थी कि शिंदे सरकार की कैबिनेट विस्तार होने पर पंकजा मुंडे को जगह मिलेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब मुंडे की बातों से ये पता चलता है कि वो इससे काफी नाराजा हैं। जब कैबिनेट में जगह क्यों नहीं मिलने के विषय पर बात की गई तो पंकजा मुंडे ने कहा, 'मुझे मंत्री पद नहीं दिया गया क्योंकि मैं योग्य नहीं थी। वे जब चाहें तब मंत्री पद देंगे। मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है। ' ये बातें महादेव जानकर को राखी बांधने के बाद पंकजा मुंडे ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहीं।

'वारसी' और 'हसरत' की शायरी से काकोरी कांड तक, 4601 रुपए की लूट का FIR और देश के नाम कुर्बान होने वाला हीरो 'वारसी' और 'हसरत' की शायरी से काकोरी कांड तक, 4601 रुपए की लूट का FIR और देश के नाम कुर्बान होने वाला हीरो

कैबिनेट विस्तार में पंकजा मुंडे रहे अनुपस्थित
शिंदे सरकार के मंत्रिमंडल में हाल ही में 18 विधायक शामिल किए गए। इस कैबिनेट विस्तार के वक्त कई भाजपा नेता उपस्थित रहे लेकिन पंकजा मुंडे मौजूद नहीं पहुंची। बाद में उन्होंने ट्वीट कर नए मंत्रियों को बधाई दी।

Comments
English summary
Pankaja Munde's pain on Shinde cabinet tension of Maharashtra BJP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X