• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान ने पहली बार मानी दाऊद की पाक में मौजूदगी, 88 बैन आतंकियों में किया नाम शामिल

|

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा जारी नई सूची के अनुपालन में पाकिस्तान ने 88 नेताओं और आतंकवादी समूहों के सदस्यों पर अधिक प्रतिबंध लगाए हैं। इस सूची में भारत का मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल है। पाकिस्तान की सरकार ने पहली माना है कि, मोस्ट वांटेड लोगों में से एक दाऊद इब्राहिम कराची में रहता है। सबसे खास बात यह है कि पाक सरकार की ओर से जारी सूची में दाऊद का पता कराची बताया गया है।

    Pakistan ने माना Karachi में रहता है Dawood Ibrahim, आतंकियों की लिस्ट में डाला नाम | वनइंडिया हिंदी
    कराची में रहता है दाऊद

    कराची में रहता है दाऊद

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा जारी की गई सूची में दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के नाम भी शामिल हैं। इससे पता चलता है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है और पाकिस्तान सरकार ने ये कुबूल कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम का पता कराची में बताया गया है। उसके घर को व्हाइट हाउस कहा जाता है। आधिकारिक बयान में दाऊद का पता है- मकान नंबर 37, गली नंबर 30, आवास प्राधिकरण, कराची।

    हाफिज सईद समेत कई पर प्रतिबंध

    हाफिज सईद समेत कई पर प्रतिबंध

    जानकारी के मुताबिक इन आतंकी संगठनों और उनके आकाओं की सभी संपत्तियों को जब्त करने और बैंक खातों को सील करने के आदेश दिए गए है। पेरिस स्थित FATF ने जून, 2018 में पाकिस्तान को ‘ग्रे लिस्ट' में डाला था। सरकार ने 18 अगस्त को दो अधिसूचनाएं जारी करते हुए 26/11 मुंबई हमले के साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद, जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख अजहर और अंडरवर्ल्ड डॉन इब्राहिम पर प्रतिबंधों की घोषणा की थी।

    ग्रे लिस्ट डाले गए ये नाम

    ग्रे लिस्ट डाले गए ये नाम

    पाकिस्तान ने प्रतिबंध की इस सूची में सईद, अजहर, मुल्ला फजलुल्ला (उर्फ मुल्ला रेडियो), जकीउर रहमान लखवी, मुहम्मद यह्या मुजाहिद, अब्दुल हकीम मुराद, नूर वली महसूद, उजबेकिस्तान लिबरेशन मूवमेंट के फजल रहीम शाह, तालिबान नेताओं जलालुद्दीन हक्कानी, खलील अहमद हक्कानी, यह्या हक्कानी और इब्राहिम और उनके सहयोगी के नाम शामिल किए हैं।

    पाकिस्तान ने 88 आतंकियों पर प्रतिबंध कड़े किए, लिस्ट में दाउद का भी नाम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Dawood Ibrahim
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X