• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2020 में गुजरात-राजस्थान से आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में रहा पाकिस्तान, BSF ने जारी किए आंकड़े

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Pakistan infiltration in India पाकिस्तान की तरफ से ना सिर्फ जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और घुसपैठ जैसी घटनाएं भारत के लिए चुनौतीपूर्ण रहती हैं, बल्कि अन्य राज्यों में भी अब पाकिस्तान घुसपैठ की कोशिश करने लगा है। साल 2020 में जम्मू-कश्मीर और पंजाब के रास्ते आतंकियों को भारत में दाखिल कराने के अलावा पाकिस्तान ने गुजरात और राजस्थान में भी यही कोशिशें की हैं। बीएसएफ की तरफ से जारी आंकड़े यही कहते हैं कि इन दोनों राज्यों से आतंकियों की घुसपैठ के मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

    India-China Tension: ITBP का चीन को सीधा संदेश, जिंदगी भर भेड़ की तरह जीने से... | वनइंडिया हिंदी

    BSF

    पिछले साल के मुकाबले इस साल बढ़ गए घुसपैठ के मामले

    BSF के मुताबिक, साल 2019 में नवंबर के पहले सप्ताह तक राजस्थान और गुजरात के बॉर्डर पर घुसपैठ की कोई कोशिश नहीं की गई थी। वहीं जम्मू-कश्मीर में पिछले साल की तुलना में सिर्फ घुसपैठ की कोशिश की गई थी, जबकि नवंबर के पहले सप्ताह तक घुसपैठ के 4 मामले सामने आ गए। इससे साफ है कि पाकिस्तान अब गुजरात और राजस्थान के बॉर्डर वाले रास्तों से आतंकियों की घुसपैठ कराने की रास्ते खोज रहा है।

    कश्मीर और पंजाब में फेल होने के बाद छटपटा रहा है पाकिस्तान

    BSF ने इस साल राजस्थान और गुजरात के बॉर्डर वाले इलाकों में पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ को नोटिस किया है। अगस्त और सितंबर में घुसपैठ की घटनाएं भी दर्ज की गई हैं। अधिकारियों का कहना है कि कश्मीर और पंजाब में मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान गुजरात और राजस्थान के बॉर्डर के जरिए अपने आतंकियों को भारत में भेजने के तरीके तलाश रहा है, लेकिन हम 24 घंटे कड़ी चौकसी पर तैनात रहते हैं और नियमित रूप से हर स्थिति की जानकारी रखते हैं।

    घुसपैठ की 11 बार हुई कोशिश

    बीएसएफ अधिकारियों ने बताया है कि पिछले साल नवंबर तक गुजरात और राजस्थान की सीमाओं से घुसपैठ की कोशिशों का कोई मामला सामने नहीं आया था, लेकिन इस साल नवंबर तक 11 घुसपैठ के मामले सामने आ चुके हैं। इसमें 4-4 मामले तो कश्मीर और पंजाब से हैं और बाकि 3 मामले गुजरात और राजस्थान से सामने आए हैं।

    English summary
    Pakistan try to terrorist infiltration in rajasthan and gujarat in 2020
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X