• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मानवाधिकार की दुहाई देने वाले पाकिस्तान का असली चेहरा इमरान के पूर्व MLA की पत्नी और बेटी ने किया बेनकाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को खत्म किए जाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान दुनियाभर में राग अलापता फिर रहा है कि भारत जम्मू कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है। लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के नेता और पूर्व विधायक बलदेव कुमार ने पाकिस्तान का असली चेहरा दुनिया के सामने लाकर रख दिया है। बलदेव कुमार ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार हो रहा है, यहां अल्पसंख्यक ही नहीं मुस्लिम भी सुरक्षित नहीं हैं। बलदेव के बाद उनकी पत्नी और बेटी ने भी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ खुलकर अपनी बात रखी है।

हमसे धर्म बदलने के लिए कहा जाता है

हमसे धर्म बदलने के लिए कहा जाता है

बलदेव कुमार की पत्नी का कहना है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है, यहां के लोगों पर धर्म बदलने का दबाव बनाया जाता है। उनका कहना है कि वह अब वापस पाकिस्तान नहीं जाना चाहती हैं। बलदेव की पत्नी भावना का कहना है कि वह भारत में ही रहना चाहती हैं। यही नहीं बलदेव की बेटी रिया का कहना है कि पाकिस्तान में लोग हमे सब लोग कहते हैं कि मुसलमान बन जाओ। लेकिन हम पाकिस्तान नहीं जाना चाहते हैं, हमे यहीं अच्छा लगता है।

भारत से मांगी शरण

भारत से मांगी शरण

बलदेव कुमार ने पाकिस्तान में हो रहे अत्याचार को लेकर कहा कि पाकिस्तान में ना सिर्फ अल्पसंख्यक बल्कि मुसलमान भी सुरक्षित नहीं हैं। हम बहुत मुश्किल से पाकिस्तान में जीवन यापन कर रहे हैं। मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि वह मुझे भारत में शरण दें, मैं वापस पाकिस्तान नहीं जाउंगा।

पाकिस्तान को किया बेनकाब

पाकिस्तान को किया बेनकाब

गौरतलब है कि बलदेव कुमार कुछ महीने पहले पंजाब के लुधियाना अपने रिश्तेदारों से मिलने आए थे। बलदेव तीन महीने के वीजा पर भारत आए थे, लेकिन भारत आने के बाद वह वापस पाकिस्तान नहीं जाना चाहते हैं। उनका कहना है कि पाक में अल्पसंख्यकों पर काफी अत्याचार हो रहे हैं, हिंदू और सिख नेताओं की हत्याएं की जा रही है, इसलिए उन्होंने भारत से शरण देने की अपील की है। बलदेव कुमार ने 2007 में पंजाब के खन्ना में रहने वाली भावना से शादी की थी, जिस वक्त उनकी शादी हुई थी वह पाक में पार्षद थे। बलदेव की पत्नी भारतीय हैं, उनके दो बच्चे हैं।
पाकिस्तान के पंजाब के खन्ना में 2007

इसे भी पढ़ें- इमरान खान की पार्टी के नेता और पूर्व विधायक ने भारत से मांगी राजनीतिक शरणइसे भी पढ़ें- इमरान खान की पार्टी के नेता और पूर्व विधायक ने भारत से मांगी राजनीतिक शरण

English summary
Pakistan former mla wife exposes true face of Pak says we want to live in India.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X