• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार चुनाव में मिली हार पर बोले चिदंबरम- 'कांग्रेस अपने प्रदर्शन से निराश, लेकिन महागठबंधन सत्ता पलटने के करीब थी'

|

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में कांग्रेस ने अपनी खराब प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी है। बिहार चुनाव में कांग्रेस 70 सीटों पर महागठबंधन के साथ लड़ी थी लेकिन सिर्फ 19 सीटों पर जीती है। जो कांग्रेस के पिछले विधानसभा चुनाव के 27 विधायकों से भी 8 कम है। चुनाव में मिली हार को लेकर कांग्रेस में मंथन चल रहा है। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी बिहार चुनाव में अपने किए प्रदर्शन से निराश है। चिदंबरम ने कहा, कांग्रेस बिहार विधानसभा चुनावों में उसके प्रदर्शन से निराश है और पार्टी की कार्यसमिति जल्द ही इसकी समीक्षा करेगी।

P Chidambaram

जनादेश मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पक्ष में तो नहीं है: चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता पी .चिदंबरम ने कहा, हमारे खराब प्रदर्शन के बाद भी बिहार के लोग सरकार बदलने के लिए काफी करीब आए गए थे। महागठबंधन को मिले वोटों से साफ पता चलता है कि हम सिर्फ 10 सीटों से रह गए। बिहार का जनादेश मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पक्ष में तो नहीं है। बिहार चुनाव में वोटिंग प्रतिशत में जमीन आसमान का फर्क नहीं है।

बिहार विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर पी. चिदंबरम कहा, "हम फैसले को स्वीकार करते हैं। हम बिहार में अपने प्रदर्शन से निराश हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) उचित समय में इसकी समीक्षा करेगी और आधिकारिक बयान के साथ आएगी।"

मोदी और नीतीश पर चिदंबरम ने कसा तंज

    Tejashwi Yadav ने EC पर निकाली भड़ास!, बोले- हम हारे नहीं हमें हराया गया | वनइंडिया हिंदी

    पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार पर तंज करते चिदंबरम ने कहा, हर किसी को यह याद रखना चाहिए कि बिहार भारत का सबसे गरीब राज्य है, भले ही नरेंद्र मोदी 2014 से प्रधानमंत्री रहे हों और नीतीश कुमार 2005 से राज्य के मुख्यमंत्री हैं।

    चिदंबरम ने कहा, "भारत के सबसे गरीब राज्य में, जैसा कि मैं वैकल्पिक विश्लेषण में सहमत हूं, सरकार में कोई बदलाव नहीं करने के लिए मतदान किया। फिर भी बिहार के लोग सरकार को बदलना चाहते थे। मुझे लगता है, 10 सीटों के लिए कोई खेल किया गया है।

    तारिक अनवर ने बताया कहां हुई गलती

    बिहार चुनाव में को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर (Tariq Anwar) ने भी प्रतिक्रिया दी है। तारिक अनवर ने कहा है, बिहार में कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण उम्मीदवारों के चयन में हुई गलतियां हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार चुनाव प्रचार के कमान संभालने में भी गलतियां हुई हैं। इसलिए पार्टी में बड़े बदलाव की जरूरत है।

    बिहार में NDA को 125 और महागठबंधन को 110 सीटें मिली थी। महागठबंधन के 110 सीटों में से 75 राजद के और कांग्रेस के 19 थे। कांग्रेस इस साल के चुनाव में 70 सीटों पर लड़ी थी। वहीं 2015 के बिहार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 41 सीटों पर लड़ी थी और 27 सीटों पर जीती थी।

    ये भी पढ़ें- नीतीश ने कहा- जनता ने NDA को जनादेश दिया है और वह सरकार बनाएगी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    P Chidambaram says Disappointed With Performance In Bihar election but pretty close to change the govt
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X