• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी के बयान पर चिदंबरम ने कसा तंज, पूछा- तो क्या चाय भी अज्ञात लोगों पर मुकदमा करेगी?

|

नई दिल्ली। रविवार को असम में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लगाए गए भारतीय चाय उद्दोग को बदनाम करने की 'अंतरराष्ट्रीय साजिश' के आरोपों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कटाक्ष किया है। उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से कहा, "क्या चाय अज्ञात लोगों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेगी।"

narendra modi

आपको बता दें की पीएम मोदी ने रविवार को असम में एक रैली को संबोधित करते हुए जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के एक दस्तावेज का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि भारत की चाय को बदनाम करने के लिये साजिश चल रही है। इस दस्तावेज को ग्रेटा ने किसान विरोध का समर्थन करते हुए हाल ही में जारी किया था। पीएम मोदी के आरोपों पर जवाब देते हुए, चिदंबरम ने पूछा, "कोई भारत की चाय को कैसे बदनाम कर सकता है?
क्या चाय अज्ञात लोगों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेगी?"

यह भी पढ़ें: टूलकिट खुलासे पर असम से PM मोदी का हमला, भारतीय चाय को बदनाम करने की साजिश

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि दिल्ली पुलिस ने दुनिया के कई देशों में "अज्ञात व्यक्तियों "के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है!" गौरतलब है कि पीएम मोदी ने विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रविवार को असम का दौरा किया था। वहां एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने असम में लोगों से चाय को बदाम करने की साजिश का मुंहतोड़ जवाब देने को भी कहा।


उन्होंने कहा कि असम के चाय के बागानों में काम करने वाला कोई भी व्यक्ति इन आरोपों को स्वीकार नहीं करेगा। आपको बता दें कि ग्रेटा थुनवर्ग ने किसान विरोध के समर्थन में जो दस्तावेज जारी किया था उसमें लिखा था कि भारत सरकार द्वारा जारी किए गए विवादित कृषि कानून के खिलाफ भारत की 'योग और चाय' वाली छवि को बाधित किया जाना चाहिए।

English summary
P Chidambaram questions PM Modi over plot to defame Indian tea industry allegation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X