• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Riots Case: दिल्ली दंगों की चार्जशीट पर पी चिदंबरम ने दिल्ली पुलिस पर कसा तंज

|

नई दिल्ली। Delhi Riots Case. दिल्ली दंगों केस मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर ली है। इस चार्जशीट में कई बड़े नाम शामिल किए गए हैं। CPM नेता सीताराम येचुरी समेत स्वराज अभियान से जुड़े योगेंद्र यादव का नाम शामिल किया गया है, जिसे लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने सवाल उठाया है। चिदंबरम ने दिल्ली दंगों पर पुलिस की चार्जशीट पर सवाल उठाते हुए पुलिस प्रशासन पर तंज कसा है। कांग्रेस ने दिल्ली दंगों में पुलिस द्वारा दाखिल किए गए पूरक आरोप-पत्र में नामजद किए सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, योगेंद्र यादव पर आपत्ति जताई है और उनके समर्थन में उतर आई है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने आपराधिक न्याय प्रणाली का मजाक उड़ाया है। कांग्रेस ने एक बार फिर से बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को अपनी नीतियों के खिलाफ उठ रही आवाजों को दबाने के प्रयास में निम्न स्तर पर गिर गई है।

    Delhi Riots: चार्जशीट में सीताराम येचुरी और योगेंद्र यादव के नाम पर पुलिस ने कहा ये | वनइंडिया हिंदी

    P Chidambaram on Delhi riots chargesheet: Police have ‘brought criminal justice system to ridicule

    चिदंबरम ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली पुलिस द्वारा एक अभियुक्त के खुलासे पर दाखिल की गई चार्जशीट में सीताराम येचुरी, योगेन्द्र यादव जैसे नामों को शामिल करना आपराधिक न्याय प्रणाली का मजाक है। उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा किया इस चार्जशीट को दाखिल करते वक्त दिल्ली पुलिस भूल गई कि सूचना और चार्जशीट के बीच महत्वपूर्ण कदम भी होते हैं। जिसमें उन्हें जांच और पुष्टिकरण करना होता है।

    दिल्ली पुलिस की इस चार्जशीट को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि उनकी पार्टी इस मुद्दे को दोनों सदनों में उठाएगी। आपको बता दें कि सीएए( CAA) और नेशनल रजिस्टर या सिटिजन्स या एनआरसी( NRC) के खिलाफ भड़की हिंसा में जानमाल का नुकसान हुआ था। इस दौरान उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में 50 से अधिक लोग मारे गए। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मामले में चार्जशीट दाखिल की है।

    दिल्ली दंगा: JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद गिरफ्तार, आज होगी कार्ट में पेशी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    P Chidambaram on Delhi riots chargesheet: Police have ‘brought criminal justice system to ridicule'
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X