• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एयरसेल मैक्सिस डील: सीबीआई ने चिदंबरम से 4 घंटे तक की पूछताछ

|

नई दिल्ली। एयरसेल-मैक्सिस मनी लांड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने के बाद आज सीबीआई ने चिदंबरम से पूछताछ की। बुधवार को सीबीआई ने चिदंबरम से 4 घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश की मंजूरी में अनियमितताओं का आरोप लगाया है, जो पूर्व मीडिया बैरॉन पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी का एक उद्यम है। आपको बता दें कि दोनों के खिलाफ सीबीआई शीना बोरा की हत्याकांड में जांच कर रही है।

P Chidambaram

नई दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय से बाहर आते हुए चिदंबरम ने कहा कि वे जांच एजेंसी के सामने पेश हुए और एफआईआर में उनके खिलाफ कोई बात नहीं कही गई है। कांग्रेस नेता ने ट्वीटर पर कहा-'सवाल जवाब एफआईपीबी की फाइलों पर आधारित थे। इसलिए रिकार्ड में डालने के लिए कुछ नहीं था।'

चिदंबरम विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की 305 करोड़ रुपये की मंजूरी के संबंध में कथित भूमिका के लिए जांच एजेंसियों के दायरे में आए हैं। सीबीआई ने वर्ष 2007 में 305 करोड़ रुपये की विदेशी निधि हासिल करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी से मिली मंजूरी में कथित अनियमितता के लिए पिछले साल 15 मई को प्राथमिकी दर्ज की थी।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को एयरसेल-मैक्सिस धन शोधन मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर लगी रोक को 10 जुलाई तक बढ़ा दिया है।

English summary
P Chidambaram leaves CBI office after questioning in Aircel Maxis Case Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X