• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लाल कपड़े में बजट लाने पर बोले चिदंबरम, मेरे वित्तमंत्री आईपैड में लाएंगे Budget

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट शुक्रवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। निर्माला सीतारमण बजट को लाल कपड़े में लपेटकर कर संसद पहुंची थी। इसे लेकर सरकार की ओर से तर्क दिया गया कि, वे सालों से चली आ रही गुलामी की परंपरा को बदलकर अपनी संस्कृति को बढ़ावा दे रहे हैं। कांग्रेस ने सरकार के इस तर्क पर तंज कसा है। पूर्व वित्त मंत्री और सीनियर कांग्रेसी नेता पी चिंदबरम ने कहा कि, जब कांग्रेस का वित्त मंत्री बजट पेश करेगा तो वह डॉक्यूमेंट को आईपैड में ले जाएगा।

P Chidambaram declared future Congress finance minister will bring an iPad to present the budget

पी. चिदंबरम ने बजट डॉक्यूमेंट को ब्रीफकेस के बजाय लाल कपड़े में लपेटकर ले जाने पर शुक्रवार को तंज कसा। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि भविष्य में जब कांग्रेस का वित्त मंत्री बजट पेश करेगा तो वह डॉक्यूमेंट को आईपैड में ले जाएगा। वित्त मंत्री ने दावा किया कि हमने एनपीए को 1 लाख करोड़ रुपये कम कर दिया है। लेकिन उन्हें साथ में यह भी बताना चाहिए कि उसी अवधि में बैंकों ने 5 लाख 55 हजार 603 करोड़ रुपये का कर्ज राइट ऑफ कर दिया। उन्होंने यह क्यों नहीं बताया, मैं नहीं जानता।

बिना पैन कार्ड के सिर्फ आधार कार्ड के जरिए इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की सुविधा के ऐलान पर चिदंबरम ने तीखा तंज कसा। उन्होंने कहा, 'आपको याद होगा कि जब आधार को आईटीआर फाइलिंग के लिए अनिवार्य किया गया तो सवाल उठा कि जब पैन कार्ड है तो आधार की जरूरत क्या है। अब आप कह रहे हैं कि बिना पैन के आधार से ही आईटीआर फाइल कर सकते हैं। यह क्या कॉमिडी है? मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि पैन और आधार को तब लिंक करने की क्या जरूरत थी।

पी चिदंबरम ने शुक्रवार को दावा किया कि नयी मोदी सरकार के पहले आम बजट से समाज के किसी भी वर्ग को उचित राहत नहीं मिली है और साथ ही कर का बोझ भी बढ़ा दिया गया।
चिदंबरम ने संवाददाताओं से कहा, क्या कभी कोई ऐसा बजट आया है जिसमें कुल राजस्व, कुल ख़र्च, वित्तीय घाटे, राजस्व घाटे और वित्तीय रियायतों का उल्लेख नहीं है? हम अब तक चली आ रही परंपराओं से इस सरकार के अलग जाने से स्तब्ध हैं।

English summary
P Chidambaram declared future Congress finance minister will bring an iPad to present the budget
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X