• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमर सिंह के निधन पर दुखी जयाप्रदा ने लिखा- अमर सिंह साहब मेरे राजनीतिक मार्गदर्शक एवं गॉडफादर थे

|

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का सिंगापुर में निधन हो गया। शनिवार को शाम को अचानक तबियत खराब होने कारण महज 64 साल की उम्र में निधन हो गया। बॉलीवुड से लेकर सियासी गलियारों में अमर सिंह की पहचान एक प्रभावशाली और ताकतवर नेता की थी। उनके निधन से बॉलीवुड में भी शोक की लहर है कई कलाकारों ने उनके निधन पर दुख जताया हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन जिनकी 90 के दशक में अमर सिंह से गहरी दोस्‍ती थी वो भी अपने पुराने मित्र के निधन पर बहुत दुखी हैं। वहीं नेता और मशहूर अभिनेत्री जयाप्रदा जो अमर सिंह की करीबी मित्र हैं उन्‍होंने शोक व्‍यक्‍त किया है।

जया प्रदा ने अपने फेस बुक पर लिखा ये पोस्‍ट

जया प्रदा ने अपने फेस बुक पर लिखा ये पोस्‍ट

एक्‍ट्रेस और नेता जया प्रदा ने अमर सिंह के निधन होने पर अपने फेसबुक पर पोस्‍ट लिखकर शोक व्‍यक्‍त किया हैं। जया प्रदा ने लिखा कि राज्यसभा सांसद अमर सिंह जी के निधन की खबर सुनते ही मुझे गहरा दुख पहुंचा है। ठाकुर अमर सिंह एक राजनेता के साथ-साथ सामाजिक व्यक्ति थे, वह दूसरों के दुख को अपना दुख समझते थे। भारतीय राजनीति में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही, जिसकी पूर्ति कोई नहीं कर सकता है अमर सिंह साहब मेरे राजनीतिक मार्गदर्शक एवं गॉडफादर थे, मेरे दुख की घड़ी में हर पल उन्होंने मेरा साथ दिया। हमेशा समाज की सेवा करने के लिए मुझे प्रेरित किया। आज मैं राजनीति में उन्हीं की वजह से जीवित हूं।अमर सिंह साहब आज हमारे बीच में नहीं रहे। यह जानकर मुझे यकीन नहीं होता है। मुझे विश्वास नहीं हो पा रहा है कि वह हमें छोड़ कर कैसे जा सकते हैं। मैं बहुत दुख और तकलीफ में हूं। मेरे पास शब्द नहीं है। मैं भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। मैं दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ हूं। ईश्वर हमें इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।

जयाप्रदा और अमर सिंह के रिश्‍तों पर चर्चा होने पर उन्‍होंने पहले भी कही थी ये बात

जयाप्रदा और अमर सिंह के रिश्‍तों पर चर्चा होने पर उन्‍होंने पहले भी कही थी ये बात

बता दें अमर और जया के रिश्तों के बारे में चर्चा हमेशा होती रही है। जया प्रदा को समाजवादी पार्टी में शामिल करने में अमर सिंह की बड़ी भूमिका थी। जया प्रदा भी हमेशा से अमर सिंह को दोस्त और राजनीतिक गुरु मानती रही हैं। जया प्रदा ने खुद बताया था कि किस तरह लोगों ने उनका और समाजवादी के इस दिग्गज नेता अमर सिंह का नाम जोड़ा। अमर सिंह के साथ संबंधों लेकर एक बार जया प्रदा ने कहा था- मैं अमर सिंह को अपना 'गॉडफादर' मानती हूं हालांकि मैं उन्हें राखी भी बांध दूं, तब भी मेरे उनके बारे में बाते बनाना बंद नही करेंगे।

'मी टू' को लेकर अमर सिंह ने दिया था ये बयान

'मी टू' को लेकर अमर सिंह ने दिया था ये बयान

बता दें 2019 में रामपुर लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार आजम खान के भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा को लेकर भद्दा बयान दिया था। जिसके बाद बवाल बहुत बढ़ गया था। अमर सिंह ने 2018 में 'मी टू' को लेकर फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खां पर कुछ ऐसा बोला था जिस पर बवाल मच गया था। मी टू में हो रहे खुलासों के दौरान नेताओं पर लग रहे आरोपों को लेकर अमर सिंह ने कहा था अगर फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा 'मी टू' कह दें तो आजम खां को जेल जाना पड़ सकता है। इसके बाद बोले, 'मी टू' मामलों की सही जांच के बाद कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे तो कोई मुझे भी फंसा सकता है।

जया प्रदा ने कही थी ये बात

जया प्रदा ने कही थी ये बात

बता दें जब अमर सिंह की किडनी खराब होने के बाद अस्‍पताल में डायलिसिस चल रही थी तब भी जयाप्रदा ने कहा था कि जीवन में कई लोगों ने मेरी मदद की है। अमर सिंह उन्‍हीं में से एक हैं। अमर सिंह डायलिसिस पर थे और उनके साथ मेरी तस्वीरों को गलत तरीके से फैलाया गया। मैं रो रही थी और कह रही थी कि अब मुझे और नहीं जीना है, मैं आत्महत्या करना चाहती हूं। डायलिसिस पर होने पर भी अमर सिंह जी मेरे साथ खड़े हुए, मेरा समर्थन किया।' जया प्रदा ने साल 2009 चुनाव के समय आजम खान पर अश्लील तस्वीरें फैलाने का आरोप लगाया था।

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन, पीएम मोदी सहित इन नेताओं ने जताया दुख

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
over the demise of Amar Singh, Jayaprada wrote- Amar Singh sahab, my political guide and godfather
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X