• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

169 दिनों बाद आज से पटरी पर दौड़ी दिल्‍ली मेट्रो, जानिए कितने यात्रियों ने किया सफर

|

नई दिल्‍ली। कोरोना महामारी के चलते 5 महीनों से भी अधिक समय तक बंद रही दिल्‍ली मेट्रो आज (7 सितंबर) से फिर पटरी पर दौड़ पड़ी है। मेट्रो को देखकर यात्रियों के चेहरे पर मुस्‍कान तो आई लेकिन सुरक्षा गाइडलाइन के चलते स्टेशनों के अधिकतर प्रवेश-निकास द्वार बंद होने से यात्रियों को यात्रा में देरी और असुविधा हुई। आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने अभी सिर्फ येलो लाइन और रैपिड मेट्रो पर अपनी सेवाएं शुरू की हैं। डीएमआरसी ने बताया कि पहले चार घंटे में सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक लगभग 7500 यात्रियों ने ट्रेन में सफर किया।

    Unlock 4: सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच 169 दिन बाद पटरी पर ऐसे दौड़ी Delhi Metro | वनइंडिया हिंदी

    169 दिनों बाद आज से पटरी पर दौड़ी दिल्‍ली मेट्रो, जानिए कितने यात्रियों ने किया सफर

    एक रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सुबह से ही नौकरीपेशा लोगों का दफ्तर आना-जाना बना रहा। इस बीच सभी यात्री कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करते हुए नजर आए। डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 169 दिनों के बाद शुरू हुई मेट्रो में सुबह 7 बजे से 11 बजे तक 7500 यात्रियों ने यात्रा की। वहीं सभी यात्रियों की तरफ से डीएमआरसी को पूरा सहयोग दिया गया।

    आपको बता दें कि मास्क, शारीरिक दूरी, सैनिटाइजर सहित कई पाबंदियों हिदायतो के साथ सुबह 7 से 11 और फिर शाम 4 से 8 के बीच ट्रेन चलेगी। हालांकि येलो लाइन के बाद बुधवार को ब्लू और पिंक लाइन मेट्रो शुरू होंगी। 12 सितंबर तक सभी लाइनों पर मेट्रो रात 11 बजे तक चलेगी।

    दिल्ली सीएम ने जताई खुशी

    169 दिनों के बाद दिल्ली मेट्रो शुरू होने पर दिल्ली के मख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नए खुशी जाहिर की है। चरणबद्ध तरीके से मेट्रो संचालन के तहत आज से येलो लाइन पर मेट्रो का संचालन शुरू हो रहा है। कोरोना काल में मेंट्रो में सफर करने के लिए नियम कानून बदल दिए गए हैं। मेट्रो की तैयारियों से सीएम केजरीवाल काफी खुश हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि मुझे खुशी है कि आज से मेट्रो शुरू हो रही है। मेट्रो ने अच्छे इंतजाम किए हैं। हम सबको भी सावधानी बरतने में कोई लापरवाही नहीं करनी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Over 7500 Passengers Availed Services in First Hours, Says DMRC as Delhi Metro Resumes Operation.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X