• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2021 के अंत तक कोरोना वैक्‍सीन के 200 करोड़ से अधिक डोज उपलब्‍ध होंगे: सरकार

|

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा है। कोरोना से बचने का मात्र एक ही रास्‍ता है और वो है वैक्‍सीनेशन। लेकिन वैक्‍सीनेशन ड्राइव में आ रही परेशानी ने संक्रमण से लड़ने में कई बैरियर खड़े किए हैं। लेकिन अब जो जानकारी मिल रही है वो राहत भरी है। इस साल अगस्त से दिसंबर के बीच भारत में कोरोनावायरस के टीकों की 200 करोड़ से अधिक खुराक संभवतः उपलब्ध होगी। गुरुवार को एक शीर्ष सरकारी सलाहकार ने कहा, उम्मीद है कि देश अपनी टीकाकरण रणनीति से असफलताओं को दूर करने में सक्षम हो सकता है।

2021 के अंत तक कोरोना वैक्‍सीन के 200 करोड़ से अधिक डोज उपलब्‍ध होंगे: सरकार

उन खुराक में एस्ट्राज़ेनेका के 75 करोड़, वैक्सीन शामिल होंगे, जो भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित किए गए हैं, साथ ही भारत बायोटेक द्वारा बनाए गए कोवाक्सिन की 55 करोड़ खुराकें हैं, सरकार के सलाहकार वीके पॉल ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं को बताया। NITI Aayog के सदस्य पॉल ने कहा कि "भारत के लिए और भारत के लोगों के लिए पाँच महीनों में दो बिलियन खुराकें (216 करोड़) बनाई जाएंगी। यह वैक्सीन सभी के लिए उपलब्ध होगा।" अगले साल यह संख्या 300 करोड़ होने की संभावना है।

कोरोना से लड़ने के लिए ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और एंटीजन किट लेकर साउथ कोरिया से आ रहे हैं 3 विमान कोरोना से लड़ने के लिए ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और एंटीजन किट लेकर साउथ कोरिया से आ रहे हैं 3 विमान

English summary
Over 200 Crore Coronavirus Shots To Be Available By End Of 2021: Government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X