• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिमाचल प्रदेश: लैंडस्लाइड की वजह से मनाली-लेह हाइवे पर भारी ट्रैफिक जाम, 2000 गाड़ियां फंसी

|

नई दिल्ली। उत्तर भारत में मानसून के वक्त बारिश कम और आफत ज्यादा बरसती है। हिमाचल प्रदेश में मनाली-लेह हाइवे पर लैंडस्लाइड की वजह से 2,000 से ज्यादा गाड़ियां रास्तों पर ही फंस चुकी हैं। मनाली से 30 किमी पहले हाइवे पर भारी जाम लगा हुआ है। भारी बारीश के बाद लैंडस्लाइड ने लोगों की मुश्किलें खड़ी कर दी है। मनाली के निकट मार्ही के पास पिछले 24 घंटों से लोग फंसे हुए हैं।

लैंडस्लाइड की वजह से मनाली-लेह हाइवे पर भारी ट्रैफिक जाम

हालांकि, गुरुवार देर रात को लैंडस्लाइड हुआ, जिसके बारे में शुक्रवार सुबह पता चला। मनाली लेह नेशनल हाईवे पर पहाड़ी से मलबा गिरने से मार्ग बंद हो गया, जिसके बाद मढ़ी के पास हाईवे पर चट्टानें आ गिरी हैं। इस लैंडस्लाइड के लोगों बुरी तरह से फंसे हुए हैं। उधर टूरिस्ट प्लेस मनाली में भी तेज बारिश हो रही है। 38 बॉर्डर रोड टास्क फोर्स कमांडर एके अवस्थी ने कहा कि कुछ ही घंटों बाद जाम खुलने की संभावना है।

अधिकारियों के मुताबिक, अगले 5-6 घंटों में जाम खुल सकता है। मनाली लेह नेशनल हाईवे पर ज्यादातर टूरिस्ट और सेना की गाड़ियां फंसी हुई है। हिमाचल में तेज बारिश की वजह से राज्य की नदियां उफान पर है। ऐसे में मनाली की तरफ आने वाले टूरिस्ट सावधानी बरतने के लिए आगाह किया गया है।

वहीं, सड़क पर पहाड़ से पत्थर गिरने के बाद मनाली-लेह राजमार्ग का एक और हिस्सा भी अवरुद्ध हो गया है। यह घटना मनाली से करीब 230 किलोमीटर आगे सरचु में हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Over 2,000 vehicles stranded due to landslide on Manali-Leh highway
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X