• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेगासस मुद्दे पर कल सामूहिक रूप से स्थगन प्रस्ताव लाएगा विपक्ष- कांग्रेस सांसद के सुरेश

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जुलाई। पेगासस प्रोजेक्ट मामला मोदी सरकार के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। विपक्षी दल इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं चूक रहे हैं। इस समय संसद का मानसून सत्र जारी है। ऐसे में विपक्षी दलों ने पेगागस मामले पर स्थगन प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। कांग्रेस सांसद के सुरेश ने मीडिया से बातचीत मे कहा कि, 'विपक्षी दलों ने पेगासस मुद्दे पर कल सामूहिक रूप से स्थगन प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। हम कल सुबह 10 बजे लोकसभा और राज्यसभा के विपक्षी नेताओं की संयुक्त बैठक भी करेंगे।'

 K Suresh

बता दें कि पेगासस और संसद में उठाए गए अन्य मुद्दों पर रणनीति तैयार करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा के विपक्षी दलों के नेता कल संसद में बैठक करेंगे।

गौरतलब है कि पैगासस मामले पर राजनीति गरमाती जा रही है। पश्चिम बंगाल सरकार ने पेगासस मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय जांच कमेटी की घोषणा की है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज, जस्टिस मदन लोकूर इस कमेटी की अध्यक्षता करेंगे। वहीं कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस ज्योतिर्मय भट्टाचार्य इस कमेटी के दूसरे सदस्य होंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल पेगासस मामले की जांच शुरू करने वाला पहला राज्य है।

यह भी पढ़ें: अनाथ बच्चों के मसले पर पश्चिम बंगाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार- आपके आंकड़ों पर भरोसा नहीं

क्या है पेगासस प्रोजेक्ट केस
बता दें कि इजराइली कंपनी एनएसओ ग्रुप के पेगासस स्पाइवेयर से दुनियाभर के 10 देशों में करीब 50 हजार नंबरों की कथित जासूसी की गई। लीक हुए डेटाबेस में 300 भारतीय फोन नंबर भी शामिल हैं। विपक्ष का आरोप है कि केंद्र सरकार ने इन भारतीय नंबरों की जासूसी कराई है। जांच में सामने आया है कि भारत में करीब 40 पत्रकारों की जासूसी कराई गई है। जिन लोगों की जासूसी कराई गई उनमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आदि कई बड़े नाम शामिल हैं।

English summary
Opposition will collectively bring adjournment motion tomorrow on Pegasus issue: Congress MP K Suresh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X