• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शरद पवार की बैठक में शामिल हुए आठ दलों के नेता, एनसीपी बोली-नहीं थी राजनीतिक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 22: एनसीपी चीफ शरद पवार के दिल्ली स्थिति आवास पर विपक्षी दलों के नेताओं और अलग-अलग क्षेत्रों लोगों की आज बैठक हुई। राष्ट्रमंच की इस बैठक में आठ दलों के नेता शामिल हुए। इसमें तृणमूल कांग्रेस, एनसीपी, राष्ट्रीय लोकदल, सीपीआई, सीपीएम, आम आदमी पार्टी , समाजवादी पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस शामिल हैशरद पवार और यशवंत सिन्हा बैठक की अध्यक्षता की। इसे 2024 के लोकसभा चुनाव से पूर्व बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक साझा मंच बनाने की कोशिश माना जा रहा है।

    Sharad Pawar के आवास पर Rashtra Manch की बैठक खत्म, कई दिग्गज हुए शरीक | वनइंडिया हिंदी

    Opposition leaders meeting on NCP chief Sharad Pawar residence

    तृणमूल कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, समाजवादी पार्टी (एसपी) के घनश्याम तिवारी, राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के अध्यक्ष जयंत चौधरी, आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बिनय विस्वाम और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से नीलोत्पल बसु बैठक के लिए पवार के घर पहुंचे। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेस के पूर्व नेता संजय झा और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व नेता पवन वर्मा भी बैठक के लिए पहुंचे।

    इनके अलावा पवार के आवास पर पहुंचने वाले लोगों में जस्टिस ए पी शाह, जावेद अख्तर और के सी सिंह आदि शामिल हैं। बैठक के लिए पहुंचे CPI सांसद बिनोय विस्वाम ने कहा, "सबसे ज्यादा नफरत की वाली सरकार, जो विफल रही है, उसके खिलाफ यह सभी धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक वाम ताकतों का एक मंच है। देश को बदलाव की जरूरत है। लोग बदलाव के लिए तैयार हैं।

     चिराग पासवान को आई बीजेपी की याद, कहा- भाजपा ने मुझे अकेला छोड़ दिया चिराग पासवान को आई बीजेपी की याद, कहा- भाजपा ने मुझे अकेला छोड़ दिया

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के एक वरिष्ठ नेता ने नाम जाहिर नहीं होने की शर्त पर बताया था कि बैठक की मेजबानी पवार जरूर कर रहे हैं लेकिन इसे राष्ट्र मंच के संयोजक यशवंत सिन्हा ने आयोजित किया है। सूत्रों ने कहा कि 'राष्ट्र मंच' के संयोजक यशवंत सिन्हा ने एनसीपी सुप्रीमो से ऐसी बैठक आयोजित करने के लिए अनुरोध किया था। इसे 2024 के लोकसभा चुनाव से पूर्व बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक साझा मंच बनाने की कोशिश माना जा रहा है।

    English summary
    Opposition leaders meeting on NCP chief Sharad Pawar residence
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X