मारा गया खूंखार आतंकी जुनैद मट्टू, इंडियन आर्मी की मोस्ट वांटेड लिस्ट में था नाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आर्मी, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ से संयुक्त ऑपरेशन में खूंखार आतंकी जुनैद मट्टू समेत दो आतंकियों का मार गिराया गया है।

मारा गया खूंखार आतंकी जुनैद मट्टू, इंडियन आर्मी की मोस्ट वांटेड लिस्ट में था नाम

सुरक्षाबलों को तीन आतंकियों के अरवानी गांव में होने की खूफिया सूचना मिली थी जिसके बाद आर्मी, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ से संयुक्त ऑपरेशन में आतंकियों को मार गिराया गया। मिली जानकारी के मुताबिक सेना ने वहां तीन आतंकियों को घेर लिया था जिसके बाद स्थानीय लोगों ने आतंकियों को बचाने के लिए पत्थरबाजी भी की। सेना को वहां पैलेट गन का इस्तेमाल भी करना पड़ा। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सेना को सुबह में आतंकियों के बारे में सूचना मिली थी और करीब दस बजे जुनैद समेत दो आतंकियों को मार दिया गया।

जुनैद खतरनाक आतंकियों में गिना जाता था, जिसकी सुरक्षाबलों को लंबे समय से तलाश थी। उस पर 10 लाख का इनाम था। लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जुनैद पिछले दो साल से घाटी में एक्टिव था। जुनैद मट्टू के ऊपर पिछले साल पुलिस वैन पर हमला करने का आरोप था जिसमे तीन पुलिसकर्मी मारे गए थे। गुरुवार के कुलगाम में एक पुलिसकर्मी की हत्या मामले में भी पुलिस को जुनैद की तलाश थी। जूनैद को कश्मीर का दूसरा बुरहान वानी भी कहा जाता है। 18 साल की उम्र में आतंक की दुनिया मे कदम रखने वाला जुनैद का नाम इंडियन आर्मी की मोस्ट वांटेड लिस्ट में था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Operation wipeout: Dreaded Lashkar militant Junaid Mattoo killed
Please Wait while comments are loading...