J&K: मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जम्मू: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया है। जबकि एक सीआरपीएफ का जवान घायल बताया जा रहा है। संबपोरा इलाके में सुरक्षा बलों को कुछ आतंकियों के मौजूद होने के इनपुट मिले थे। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

pulwama

सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जबाव दिया। इस दौरान दो जवान शहीद हो गए। जबकि सीआरपीएफ का एक जवान भी इस दौरान जख्मी हुआ। जम्मू कश्मीर पुलिस के कश्मीर रेंज के आईजीपी मुनीर अहमद खान ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को ढेर किया गया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान अजाज अहमद के रूप में हुई है।

इधर गुरुवार को सांबा जिले में पाकिस्तान से लगे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार सुबह 9:30 बजे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के गश्ती दल पर पाकिस्तानी रेंजरों ने फायरिंग की। इसमें बीएसएफ जवान तपन मंडल शहीद हो गया था। पाक की इस नापाक हरकत का सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जबाव दिया। बीएसएफ ने पाकिस्तानी रेंजरों की तीन चौकियों को ध्वस्त कर दी। गुरुवार को ही अनंतनाग में सेना के काफिले पर हमला हुआ था। पहलगाम-अनंतनाग रोड पर लजीबल के पास आतंकियों ने सीआरपीएफ की गाड़ियों पर अंधाधुंध फायरिंग की थी। हालांकि हमले कोई हताहत नहीं हुआ था।

आतंकियों ने शोपियां में बीजेपी के युवा नेता का गला रेता

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने बीजेपी के युवा नेता की हत्या कर दी। 30 साल के गौहर हुसैन बट का शव बरामद हुआ।बट बीजेपी की युवा शाखा की जिला इकाई के प्रमुख थे।पुलिस ने एक मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

रेलवे ने दी खुशखबरी: IRCTC से बुक हो सकेंगे 6 ज्‍यादा टिकट, बस ये है शर्त

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
One terrorist gunned down, 2 Jawans martyred in Pulwama
Please Wait while comments are loading...