• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jammu and Kashmir: आतंकी ने सुरक्षा बलों के सामने किया सरेंडर, एक AK राइफल बरामद

|

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के समक्ष एक आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया है। ये आतंकी पुलवामा के गुलशानपुरा का रहने वाला है और इसी साल 25 सितंबर के बाद से लापता था। आतंकी ने एक दिन पहले यानी सोमवार को आत्मसमर्पण किया है। इसके पास से एक AK राइफल भी बरामद की गई है। वहीं मुठभेड़ के दौरान एक अन्य अज्ञात आतंकी मारा भी गया है। रक्षा प्रवक्ता द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों ने पुलिस से मिली सूचना के आधार पर जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र के नूरपोरा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया था।

jammu kashmir, pulwama, security forces, indian army, terrorist surrendered, जम्मू कश्मीर, पुलवामा, सुरक्षाबल, आतंकी सरेंडर, भारतीय सेना

ऐसी सूचना थी कि यहां आतंकी छिपे हुए हैं। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान एक आंतकवादी मारा गया है। वहीं दूसरे ने अपली करते हुए आत्मसमर्पण कर दिया। इस मामले में आईजी कश्मीर का कहना है कि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को पूरा मौका दिया गया था, कि अगर वह आत्मसमर्पण करना चाहते हैं तो कर दें। लेकिन वो इसपर भी नहीं माने। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर हो गया। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जिस आतंकी को मारा गया है, उसे दफनाया जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले भी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों के पास से तीन एक 47 राइफल बरामद की गई थीं। लेप्टीनेंट जनरल बीएस राजू ने श्रीनगर में सीमा पर हालात की जानकारी देते हुए कहा कि सर्दी से पहले भारतीय सीमा में 250-300 आतंकी घुसने की कोशिश कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सीमा पर हालात नियंत्रण में है।

जम्मू कश्मीर: अवंतीपोरा में मुठभेड़, सेना ने आतंकी को किया ढेर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
one subversive surrendered before security forces in jammu kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X