• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना मरीजों के लिए आशा की किरण बना 'वन-रुपी क्लिनिक', यहां मुफ्त हो रहा इलाज

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के लिए एक तरफ जहां कुछ निजी अस्पताल लाखों का बिल काट रहे हैं वहीं, कुछ ऐसे डॉक्टर भी हैं जो इस महामारी के संकट में अपने चिकित्सा धर्म का पालन कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं 'वन-रुपी क्लिनिक' के फाउंडर डॉक्टर राहुल घुले की, जिन्होंने कोरोना मरीजों के लिए मुफ्त कोविड-19 अस्पताल की शुरुआत की है। महाराष्ट्र के रहने वाले डॉक्टर राहुल घुले ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

One-rupee clinic becomes hope for coronavirus patients treatment being provided free here

डॉक्टर राहुल घुले ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अगर कोई भी जरूरतमंद कोरोना संक्रमित रोगी कल्याण डोंबिवली इलाके में अस्पताल में भर्ती होना चाहता है, तो वह डोंबिवली ईस्ट में स्थित पाटीदार भवन में वन-रुपी क्लिनिक कोविड अस्पताल में भर्ती हो सकता है। यहां मरीजों के लिए 100 ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड उपलब्ध हैं, जो पूरी तरह से मुफ्त है। ध्यान रहे मरीज अपने साथ अपना आधार कार्ड और अपने रिपोर्ट की कॉपी जरूर लाएं....(ICU की सुविधा नहीं है)।'

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

बता दें कि देश में एक ओर जहां कोरोना से लोग परेशान हैं। वहीं, मुंबई में सिर्फ एक रुपए में मरीज अपना इलाज करा रहे हैं। वर्तमान में सेंट्रल रेलवे और 'मैजिकदिल' के आपसी सहयोग से वन-रुपी क्लिनिक में मरीज अपना ट्रैम्प्रेचर, ब्लड प्रेशर और ऑक्सीजन लेवल चेक करा रहे हैं। डॉक्टर राहुल घुले बताते हैं कि इस समय बड़े पैमाने पर लोग कोरोना वायरस से डर हुए हैं, ऐसे में लोग जांच महंगा होने के कारण टेस्ट कराने में भी हिचक रहे हैं। अगर आपको इस संबंध में कोई टेस्ट कराना है तो आर वन-रुपी क्लिनिक में आकर मुफ्त में अपनी जांच करा सकते हैं। वन रुपी क्लिनिक' में मरीजों के लिए OPD सुविधा 12 घंटों के लिए होती है। सुबह 9 बजे से शुरू होने वाली ओपीडी रात के 9 बजे तक चलती है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस के 56282 नए मामले आए हैं, जिसके बाद कुल केस बढ़कर 19,64,537 हो गए हैं। वहीं, एक दिन के अंदर कोरोना के कारण 904 लोगों की मौत हुई और मृतकों की संख्या बढ़कर 40,699 हो गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि 13,28,337 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं और फिलहाल एक्टिव केस 5,95,501 हैं। वहीं, आईसीएमआर ने बताया है कि देश में अभी तक कोरोना के कुल 2,21,49,351 सैंपल टेस्ट हो चुके हैं, जिनमें से 6,64,949 टेस्ट पिछले 24 घंटों में किए गए हैं।

कोरोना से ठीक हुए मरीजों का फेफड़ा हो जाता है खराब? सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
One-rupee clinic becomes hope for coronavirus patients treatment being provided free here
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X