• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी की केंद्र से मांग, देश में रोजाना 1 करोड़ लोगों को लगाई जाए वैक्सीन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 6। देश में वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है। दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल तक विपक्षी नेता केंद्र सरकार से टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाने के लिए वैक्सीन मुहैया कराने की मांग कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने ये मांग की है कि केंद्र सरकार देश में प्रतिदिन 1 करोड़ लोगों को टीका लगाने के लक्ष्य सुनिश्चित करे। कांग्रेस सांसद ने अपने पत्र में कहा है, "अभी देश में टीकाकरण की औसत गति प्रति दिन लगभग 16 लाख वैक्सीन खुराक है। अगर हम इसी रफ्तार से चले तो देश की एडल्ट आबादी को ही वैक्सीन लगाने में तीन साल से ज्यादा का समय लगेगा और अगर ऐसा होता है तो हम अपने साथी नागरिकों को COVID की तीसरी लहर से कैसे बचा पाएंगे।"

    Covid Vaccination: Adhir Ranjan Choudhari बोले- रोजाना 1 करोड़ लोगों को लगे टीका | वनइंडिया हिंदी
    adhir ranjan chowdhury

    केंद्र जानबूझकर वैक्सीन को धीरे लगा रही है- अधीर रंजन चौधरी

    आपको बता दें कि कांग्रेस के सांसद ने ये मांग तब की है, जब केंद्र ने ये संकेत दिए हैं कि देश में इस साल के मध्य या अगस्त की शुरुआत में हर दिन 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए हमारे पास पर्याप्त टीके होंगे। अधीर रंजन चौधरी ने पत्र में आगे लिखा है कि हमारी सरकार ने जानबूझकर एक डिजिटल डिवाइस बनाई है, जिससे वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार जानबूझकर एक ही वैक्सीन के लिए कई मूल्य स्लैब बना रही है।"

    राज्यों को फ्री में टीका दे केंद्र सरकार

    अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि भारत सरकार की टीकाकरण पॉलिसी एक खतरनाक गलतियों और ब्लूपर्स का कॉकटेल है। उन्होंने कहा कि सरकार जानबूझकर वैक्सीनेशन की रफ्तार को धीमा चला रही है। उन्होंने कहा देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए समय की मांग है कि केंद्र की बीजेपी सरकार वैक्सीन खरीद ले और राज्यों और निजी अस्पतालों को मुफ्त में पहुंचाए। आपको बता दें फ्री टीके की मांग अभी तक कांग्रेस के कई नेता उठा चुके हैं। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी यही मांग उठाई है। इसके अलावा केरल सरकार ने भी फ्री टीके के लिए एक प्रस्तार को पास किया है।

    ये भी पढ़ें: वैक्सीन वितरण में असमानता की खबरों को केंद्र ने बताया निराधार, कहा- वैक्सीन नीति बेहतर पहुंच की सुविधा देती हैये भी पढ़ें: वैक्सीन वितरण में असमानता की खबरों को केंद्र ने बताया निराधार, कहा- वैक्सीन नीति बेहतर पहुंच की सुविधा देती है

    English summary
    One crore people should be vaccinated daily in the country, Adhir Ranjan Chowdhury's demand from the Center
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X