• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक बार फिर से फारुक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक पर खड़े किए सवाल

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जिस तरह से सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, उसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी, जिसमे कई आतंकी मारे गए थे। वायुसेना की इस कार्रवाई पर एक बार फिर से जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने सवाल खड़ा किया है। फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर बालाकोट में 300 आतंकी मारे गए होते तो क्या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी चर्चा नहीं होती, इसपर बवाल नहीं मचा होता। लेकिन अगर कोई इस पर भारत में सवाल पूछे तो वह देशद्रोही है, वह पाकिस्तानी है।

अब कोई मंदिर की बात नहीं करता

अब कोई मंदिर की बात नहीं करता

वहीं राम मंदिर मुद्दे पर फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि अब कोई भी राम मंदिर मुद्दे की बात नहीं करता है। बालाकोट में एयर स्ट्राइक से पहले हर तरफ सिर्फ मंदिर, मंदिर ही मुद्दा था। लेकिन आज कौन मंदिर मुद्दे पर बात कर रहा है। ये लोग लोगों को यह संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि एक व्यक्ति है जोकि हनुमान है और वह पाकिस्तान को पीट सकता है। क्या उसने पाकिस्तान को पीटा है, मुझे नहीं लगता है। यह पहला मौका नहीं है जब फारुक अब्दुल्ला ने वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़ा किया है। इससे पहले भी वह यह सवाल खड़ा कर चुके हैं।

शाह पर खड़ा किया था सवाल

शाह पर खड़ा किया था सवाल

इससे पहले फारुक अब्दुल्ला ने कहा था कि अमित शाह ने जिन 300 लोगों के मारे जाने की बात कही है, उसका सबूत कहां है? हमने उनका एक प्लेन मार गिराया? अमित शाह जो 300 लोगों के मारे जाने की बात कह रहे हैं, उसका सबूत कहां है? अगर आप सबूत मांगते हैं तो आप देश के खिलाफ हो जाते हैं। अब वक्त आ गया है कि सरकार को जवाब देना चाहिए। बता दें कि, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक रैली के दौरान कहा कि सेना ने 250 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया। शाह के इस बयान के बाद विपक्ष सरकार पर और ज्यादा हमलावर हो गया।

राजनाथ सिंह ने दिया था एनटीआरओ की रिपोर्ट का हवाला

राजनाथ सिंह ने दिया था एनटीआरओ की रिपोर्ट का हवाला

एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर कई दल के नेताओं ने सवाल खड़ा किया था। इससे पहले भाजपा नेताओं ने एयर स्ट्राइक को लेकर काफी अलग-अलग बयान दिए हैं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि एनटीआरो ने बताया था कि जिस वक्त एयर स्ट्राइक हुआ था, उस वक्त वहां करीब तीन सौ मोबाइल फोन एक्टिव थे। वहीं, केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा था कि अनुमान लगाया जा रहा है कि इस एयर स्ट्राइक में 250 आतंकी मारे गए हैं। वहीं, केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि इस एयर स्ट्राइक में करीब चार सौ आतंकी मारे गए हैं।

इसे भी पढ़ें- राजस्थान पुलिस ने आईएसआई के एजेंट को किया गिरफ्तार, व्हाट्सएप से भेजता था गोपनीय सूचनाएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Once again Farooq Abdullah questions Airstrike in PAkistna Balakot by indian air force.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X