• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मायावती का 58वां जन्मदिन आज, मुजफ्फरनगर के दर्द के बीच नहीं मनाएंगी जश्‍न

|

mayawati
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती बुधवार को अपना 58वां जन्मदिन मनाएंगी। हालांकि, उन्होंने घोषणा कर रखी है कि वह अपना जन्मदिन सादगी से मनाएंगी, लेकिन राजधानी में पार्टी की ओर से आयोजित राष्ट्रीय सावधान विशाल महारैली के मंच से वह लोकसभा चुनाव का शंखनाद जरूर करेंगी। वह केंद्र में शक्ति संतुलन के लिए देशभर से आए बसपाइयों से चुनाव में जुटने का आह्वान करेंगी और विरोधियों पर निशाना साधेंगी।

पार्टी का कहना है कि मुजफ्फरनगर दंगे को लेकर संवेदनशील बसपा मुखिया के जन्मदिन का जश्न नहीं मनाएगी। पार्टी इस दिन राष्ट्रीय स्तर की सावधान विशाल महारैली कर रही है। रैली के देशभर से लाखों लोग रैली स्थल पर पहुंच चुके हैं। अब तक 10 रेलगाड़ियां हजारों कार्यकर्ताओं को विभिन्न जगहों से लेकर राजधानी पहुंच चुकी हैं। चारबाग रेलवे स्टेशन बसपा कार्यकर्ताओं से पटा हुआ है।

बाहर से आए कार्यकर्ताओं के लिए बसपा ने कई बसों की व्यवस्था की है। उन्हें रेलवे स्टेशन से बसों के माध्यम से रैलीस्थल कांशीराम स्मृती उपवन ले जाया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री रैली के जरिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी द्वारा बसपा पर की गई टिप्पणी का जवाब भी देंगी। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने बताया कि इस मौके पर बसपा प्रमुख 'ब्लू बुक: मेरा संघर्षमय जीवन एवं बसपा मूवमेंट का सफरनामा' किताब के नौवें भाग के हिंदी व अंग्रेजी संस्करण का विमोचन करेंगी।

vvv
c
aaa

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSP chief Mayawati's birthday will not see the customary glitter and glamour this year. Instead, when Mayawati turns 58 on Wednesday, the BSP will kick-start its campaign for the Lok Sabha elections 2014.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X